उत्तर प्रदेश. गाजियाबाद Ghaziabad जिले की मसूरी थाना पुलिस ने मशहूर ऑनलाइन कंपनी फ्लिपकार्ट Flipkart पर बड़ी कार्रवाई की है। कोर्ट के आदेश पर कंपनी के निदेशक Director प्रवीण प्रसाद, कार्यवाहक निदेशक मनोज एस मनी और एरिया मैनेजर अनुभव शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। कंपनी पर ऑनलाइन जहर बेचने का आरोप है जिसे खाकर मसूरी के रहने वाले एक युवक ने खुदकुशी कर ली थी।

मृतक ने फ्लिपकार्ट से खरीदा था जहर

बता दें कि मसूरी के खांचा रोड का रहने वाला 24 वर्षीय अब्दुल वाहिद कैब चालक था। लॉकडाउन में काम की मंदी हुई तो वह तनाव में आ गया। ऐसे में 10 सितंबर 2021 को उसने फ्लिपकार्ट से सल्फास खरीदा और 25 सितंबर 2021 को सल्फास खा लिया। हालत बिगड़ने पर उसे सर्वोदय अस्पताल ले जाया गया जहां 25 सितंबर को उसकी मौत हो गई थी।

मृतक के भाई ने लगाई दी कोर्ट में अर्जी

मृतक के परिवार की ओर से पैरवी कर रहे एडवोकेट रहीसुद्दीन ने बताया कि पहले मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस में की गई थी। लेकिन केस दर्ज नहीं हुआ था। बाद में मृतक के भाई ने फ्लिपकार्ट कंपनी पर खुलेआम जहर बेचने का आरोप लगाते हुए कोर्ट में अर्जी दी थी। जहां अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुधांशु शेखर ने पुलिस को FIR दर्ज करने के आदेश दिए। हालांकि फ्लिपकार्ट के अधिकारियों पर गैर इरादतन हत्या और साजिश रचने की धारा लगाई गई है। इस दौरान मसूरी थाना के प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया कि नामजद आरोपियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। फिलहाल उनका बयान दर्ज करने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :

Bollywood news: Bulli Bai ऐप पर भड़के जावेद अख्तर, पीएम मोदी की चुप्पी पर उठाए सवाल

Padmashree Prof Manindra Agarwal Says : पद्मश्री प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने कहा, अगर कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ तो तीसरी लहर का पीक फरवरी में हो सकता है

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर