उत्तर प्रदेश. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों Assembly elections को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। विशेषकर चुनाव आयोग द्वारा तारीखों का ऐलान कर देने के बाद सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। प्रत्याशियों के नामों पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। उम्मीद है कि ज्यादातर पार्टियां इस सप्ताह तक प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करना शुरु कर देंगी। वर्तमान में राज्य की सत्ताधारी पार्टी भाजपा BJP ने भी टिकट वितरण को लेकर आज दिल्ली में अहम मीटिंग बुलाई है। दिल्ली मुख्यालय में होने वाली इस मीटिंग में केंद्रीय नेताओं के साथ यूपी कोर ग्रुप के नेता शामिल होंगे।

राज्य के बड़े नेता होंगे शामिल

सूत्रों के अनुसार इस मीटिंग में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन करने के साथ-साथ कई अहम फैसले लिए जाएंगे। माना जा रहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा इस मीटिंग में शामिल होंगे। वहीं पार्टी के नेशनल जनरल सेक्रेटरी बीएल संतोष और यूपी भाजपा के जनरल सेक्रेटरी सुनील बंसल भी इस मीटिंग का हिस्सा बन सकते हैं।

प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मोहर

यूपी में चुनावी बिसात के सजते ही बीजेपी जल्द से जल्द प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाना चाहती है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पार्टी आज की इस विशेष मीटिंग में राज्य इकाई द्वारा भेजे गए नामों के साथ केंद्रीय नेतृत्व द्वारा सुझाए गए नामों पर भी चर्चा करेगी। माना जा रहा है राज्य की जिन 58 सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है, उनके प्रत्याशियों के नामों का आज चयन कर केन्द्रीय चुनाव समिति के सामने 13 जनवरी को रखा जाएगा। जहां प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी।

यह भी पढ़ें :

Covid Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना के 19 हज़ार नए मामले, 17 की मौत

400KG Lock Ready For Ram Mandir: अलीगढ़ में तैयार हुआ राम मंदिर के लिए 400 किलो का ताला, 30 किलो की है चाबी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर