Afghanistan : अफगानिस्तान

काबुल, अफगानिस्तान Afganistan में करजाई सरकार के बाद जब से तालिबान सरकार ( Taliban Goverment ) आई है तब से अब तक उसने पाबंदियां लगाई हैं जिसमें सबसे ज्यादा पाबंदी महिलाओं के अधिकारों पर लगाई है। तालिबान के जुल्म और अत्याचार रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं।उनके ताज़ा फरमान में महिलाओं के मजाज़ और नहाने के बाथरूम को लेकर आया है। उनका ये फरमान देश के उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) की सीमा से लगे उत्तरी बल्ख प्रांत (Province) के लिए लागू किया गया है।

सामान्य बाथरूम में नही नहा सकेंगी महिलाएं

महिलाओं को सामान्य बाथरूम में घुसने को इजाज़त नहीं मिली है।तालिबान Taliban ने अपने आदेश में कहा, कि लोग अपने ही घर में आधुनिक बाथरूम (Modern Bathroom) तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसकी वजह से पुरुषों को सामान्य बाथरूम में जाने की परमिशन है। लेकिन महिलाओं को हिजाब का पालन करते हुए पर्सनल बाथरूम में जाना होगा। तालिबान की जारी र‍िपोर्ट में कहा गया है, कि नए फैसले के आधार पर महिलाएं हिजाब (Islamic Hijab) का पालन करते हुए सामान्य बाथरूम की जगह ना जा कर केवल पर्सनल बाथरूम में ही इस्तेमाल कर सकती हैं।

कम उम्र के युवाओं पर भी पाबंदियां

तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में महिलाओं के साथ साथ काम उम्र के युवाओं को भी अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। हाल ही में बाथरूम फतवे को लेकर हंगामा मचा हुआ है। अब महिलाओं के सामान्य बाथरूम के साथ साथ कम उम्र के युवा भी उसे इस्तेमाल में नही ले सकते हैं।

बॉडी मसाज़ पर भी पाबंदी

अफगानिस्तान में तालिबान सरकार ने अब सौंदर्य को भी कैद करने की कोशिश की है। उसने महिलाओं के बॉडी मसाज़ करने पर पाबंदियां लगा दी हैं।

यह भी पढ़ें :

Israel Helicopter Crash : इज़राइल में सैन्य हेलिकॉप्टर क्रैश, 2 पायलट मरे

Benefits of Carrot and Beet Juice सर्दियों में गाजर और चुकंदर के जूस पीने के फायदे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर