Monday, December 5, 2022

महाराष्ट्र सियासी संकट : शिंदे बने सीएम तो क्या बोले शरद पवार?

मुंबई, हफ्ते भर सियासी बवाल चलने के बाद अब महाराष्ट्र के राजनीतिक संकट का ‘दी एंड’ होता दिख रहा है. जहां कल यानी बुधवार को पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया. इसी के साथ शिंदे गुट के नेता एकनाथ शिंदे अब महाराष्ट्र के सीएम बन गए हैं. वहां डिप्टी सीएम का पद पूर्व भाजपा सीएम देवेंद्र फडणवीस दांपत्य सीएम का पद स्वीकार कर चुके हैं. अब इस पर एनसीपी नेता शरद पवार की क्या प्रतिक्रिया है ये काफी अहम है.

खुश हूं – शरद पवार

शरद पवार इस लड़ाई में हमेशा से ही उद्धव गुट एक साथ खड़े रहे पर अब एकनाथ के सीएम बनने पर उन्होंने भी ख़ुशी ही जाहिर की है. शरद पवार ने इसपर ट्वीट किया और लिखा, “महाराष्ट्र मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने पर एकनाथ शिंदे को बहुत बधाई. मैं उम्मीद करता हूँ कि वह(शिंदे) महाराष्ट्र के हितों की रक्षा करेंगे. पवार आगे लिखते हैं, यशवंत राव चव्हाण, बालासाहेब भोंसले और पृथ्वीराज चव्हाण के बाद सतारा ज़िले से व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर वे बहुत ख़ुश हैं.”

एकनाथ शिंदे ने ली शपथ

महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार नए-नए ट्विस्ट आ रहे हैं, देवेंद्र फडणवीस के ऐलान के बाद अब एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं. राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें सीएम पद की शपथ दिलवा दी है. कुछ ही देर में फडणवीस उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं.

फडणवीस बने उपमुख्यमंत्री

एकनाथ शिंदे के बाद अब देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम की शपथ ले ली है. एकनाथ शिंदे के बाद राज्यपाल ने उन्हें भी शपथ दिलवा दी है, बता दें पहले फडणवीस सरकार में शामिल नहीं होना चाहते थे, लेकिन बीजेपी हाईकमान के आदेश के बाद उन्हें अपना मन बदलना पड़ा.

रक्षाबंधन: बहनों को गोल गप्पे खिलाते दिखे अक्षय, वीडियो हुआ वायरल

Latest news