School Closed in Uttarakhand

उत्तराखंड: School Closed उत्तराखंड सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का ऐलन किया है. राज्य सरकार द्वारा दिए जानकारी के अनुसार राज्य के आंगनबाड़ी केंद्र और 12 वीं तक सभी स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे. इसके साथ ही ऑनलाइन क्लासेस जारी रहेंगी. इसको लेकर राज्य में कुछ प्रतिबंध भी लगाए गए है. राज्य में नाइट कर्फ्यू रात 10 से सुबह 6 बजे तक जारी है. इसी बीच होटल, रेस्तरां, ढाबों में मात्र 50 फीसदी क्षमता और कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोला जाएगा.

ओडिशा में भी स्कूल और कॉलेज बंद का ऐलान 

बता दें कि इससे पहले ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 1 फरवरी तक बंद रखने का घोषणा की गयी है. ये फैसला 10 जनवरी से सुचारू रूप से पालन होगा. इस दौरान स्कूल और कॉलेज के सभी होस्टल्स बंद रहेंगे. हालांकि, इसी बीच मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को जारी रखा जाएगा. बच्चे अपनी पढ़ाई को ऑनलाइन माध्यम से जारी रखेंगे.

राज्य में कोरोना के मामले

उत्तराखंड में पिछले 7 महीनों से कोरोना के सबसे ज्यादा केसेस सामने आए है. राज्य में 1 सप्ताह से कोरोना के करीब 100 नए मामले सामने आ रहे है. राज्य में कल 814 मामले दर्ज किए गए थे. ऐक्टिव केसेस अब तक कुल 2000 के पार पहुंच चुका है. जिसको देखते हुए ऐहतियातन के तौर पर स्कूल और कॉलेज को बंद रखने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें:-

Rain in Delhi: दिल्ली एनसीआर में आधी रात से लगातार बारिश, सड़कों पर जलभराव

India Coronavirus Guidelines: बिना टेस्टिंग के 7 दिन में खत्म होगा कोरोना होम आइसोलशन

 

SHARE