दिल्ली: Delhi sport 8 दिसंबर 2021 को वन डे और टी 20 का कप्तान रोहित शर्मा को घोषित कर दिया गया है। वह अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दोनो ही फॉर्मेट की कप्तानी करेंगे जबकि विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट की करेंगे। रोहित शर्मा ने आज ही के दिन अपनी कप्तानी में शतक ठोके थे.

4 साल पहले धर्मशाला में गरजा बल्ला

ये महज़ इत्तेफ़ाक की बात है की आज से 4 साल पहले 13 दिसंबर को 2017 को रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सिरीज़ के दौरान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तान बना दिया गया था जिसमे उनका बल्ला ऐसा गरजा की 153 गेंदो में नाबाद 208 रन बना दिए ये उनका तीसरा दोहरा शतक था। इस दोहरे शतक की खासियत ये थी बाद के 124 रन सिर्फ 25 गेंदों में ठोक दिए गए थे।

अय्यर और धवन के साथ मिल कर बरसाए रन

इस मैच में रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर और धवन का बल्ला भी खूब चला था अय्यर ने 70 गेंदों में 80 तो धवन ने 68 बनाए थे जिसकी बदौलत भारत 392 का विशाल स्कोर खड़ा कर सका था।

गेंदबाज़ ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड करना पड़ा हार का सामना

भारत ने इस मैच में श्रीलंका के हर गेंदबाज की इतनी धुलाई की नुवान प्रदीप का अनोखा रिकॉर्ड बन गया उन्होंने 10 ओवर में 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 106 रन लुटाए थे। हालांकि श्रीलंका के बल्लेबाजों ने कोशिश पूरी करना चाही लेकिन ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज के अलावा कोई नहीं टिक सका उन्होंने नाबाद 111 रन बनाए थे। इस मैच को भारत ने 114 रन से रोहित की कप्तानी में जीता था।

यह भी पढ़े :

नौ दिन से फरार प्रोफेसर का मिला शव, पत्नी, बेटे, बेटी को मार डाला था

पंचतत्व में विलीन हुए Shaheed Squadron Leader Kuldeep Singh Rao, वीरांगना यश्विनी ने किया अपने प्यार का इजहार

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर