राजस्थान:

जयपुर:  राजस्थान में दो समुदायों के बीच तनाव लगातार बढ़ता जा रहा है. जोधपुर में हुई हिंसा के बाद बुधवार रात भीलवाड़ा में एक विशेष समुदाय के दो युवकों पर हमला हुआ है हमलवरों ने युवक की बाइक में भी आग लगा दी है. जिसके बाद गुस्साएं लोगों ने हमलावर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. माहौल बिगड़ता देख इलाके में भारी पुलिस बल तैनाती कर दी गई है।

अस्पताल में भर्ती दोनों युवक

जानकारी के मुताबिक हमले के बाद तुरंत दोनों युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर उनका इलाज जारी है. बताया जा रहा है कि फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर है।

जांच में जुटी पुलिस

बता दें कि पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है. हमले से गुस्साएं इलाके के लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी से पहले घायलों को अस्पताल पहुंचाने के विरोध में धरने पर बैठ गए. जिसके बाद पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के समझाने के बाद युवकों का इलाज शुरू हुआ।

अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील

भीलवाड़ा के जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न दें और क्षेत्र में शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. इस घटना में एक व्यक्ति को बहुत मामूली चोट आई हैं, वहीं दूसरे को सिर में मामूली चोट आई है. दोनों की हालत स्थिर है।

जोधपुर में कर्फ्यू जारी

गौरतलब है कि इससे पहले जोधपुर इस्लामिक और भगवा झंडा फहराने की वजह साम्प्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. जिसके बाद हिंसा पर काबू पाने के लिए शहर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. इस दौरान शहर में इंटरनेट की सेवाएं ठप रहेगी. इस पूरे मामले में पुलिस ने 141 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि दोषी चाहे किसी भी धर्म के हो. सबके ऊपर समान कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर