kannauj Raid:

इत्र कारोबारी पीयूष जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं, उनके कानपुर kanpur स्थित आवास में आयकर विभाग द्वारा मारे गए छापे में करीब 180 करोड़ रुपये मिले थे। अब पीयूष के कन्नौज kannauj वाले घर में भी टीम को नोटों के साथ-साथ सोने-चांदी का खजाना मिला है। खबर है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। हैरत की बात ये है कि ये सारा धन घर की दीवारों, फर्श, छत और बंकर बनाकर छुपाया गया था। कन्नौज मे हुई कार्रवाई में जीएसटी इंटेलिजेंस और आयकर विभाग की संयुक्त टीम को करीब 110 करोड़ रुपये नकद और 275 किलो सोना-चांदी मिला है। जबकि तलाशी की प्रक्रिया अभी भी जारी है।

घर के हर हिस्से में छिपाया धन

पीयूष का कन्नौज स्थित घर लगातार पैसा उगल रहा है। ऐसी कोई जगह नहीं थी जहां कैश या सोना-चांदी नही छिपाया गया था। सबसे बड़ी रकम तो पीयूष जैन के बेड रूम में बनी शोपीस दीवार से मिली है। इसके अलावा सीढ़ियों के अंदर बने होल, छत व फर्नीचर में भी रुपये ठूंसे गए थे। बरामद रुपयों में दस रुपये से लेकर दो हजार तक के नोटों की गड्डियां शामिल हैं।

टीम को अभी और धन मिलने की आशंका

डीजीजीआई और इंकम टैक्स के अधिकारियों को आशंका है कि कारोबारी के इस घर में अभी और कैश छुपा हो सकता है। टीम ने मकान की दीवारों और तहखानों को तोड़ने के लिए करीब 10 मजदूर लगाए हैं। डुप्लीकेट चाबी बनाने वाले कारीगरों की भी मदद ली जा रही है। फिलहाल मशीन से बरामद रुपयों की गिनती चालू है ओर सोने-चांदी को तोलने के लिए परंपरागत तराजू मंगाया गया है। कन्नौज में स्थित पीयूष के इस घर की छानबीन का सिलसिला आज भी जारी रहेगा।

पीयूष जैन पर शिकंजा

गौरतब है कि कर चोरी के संदेह में डीजीजीआई द्वारा सबसे पहले कानपुर में शिखर पान मसाला और गणपति ट्रांसपोर्ट के यहां छापेमारी की गई थी। यहां से मिले सबूतों के आधार पर इत्र कारोबारी पीयूष जैन के खिलाफ कार्रवाई की गई। बीते गुरुवार से उनके कानपुर, कन्नौज, गुजरात और मुंबई स्थित ठीकानों पर छापेमारी की जा रही है। कानपुर में मिली बड़ी सफलता के बाद टीम ने पीयूष को हिरासत में ले लिया था और अब कन्नौज के छिपट्टी मोहल्ला में स्थित घर में कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें:

Bihar: मुजफ्फरपुर के नूडल्स फैक्ट्री में बॉयलर फटने से मरने वालों की संख्या हुई 10, कई की हालत गंभीर

Rape Victim Raped Again : रेप पीड़िता से फिर बलात्कार, कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज

 

SHARE