Sunday, September 25, 2022

Russia Ukraine War: पश्चिमी देशों को पुतिन की धमकी, कहा- रूस झुकेगा नहीं, यूक्रेन में अपना लक्ष्य हासिल करेगा

Russia Ukraine War:

नई दिल्ली, यूक्रेन पर रूसी सेना के हमले (Russia Ukraine War) का आज 22वां दिन है. अपने पड़ोसी देश पर हमले को लेकर रूस आज पश्चिमी देशों के निशाने पर है. अमेरिका, ब्रिटेन और यूरोपीय यूनियन के देश रूस पर लगातार आर्थिक प्रतिबंध लगा रहे है. इसी बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने रूसी सरकारी टीवी चैनल से देश के नाम संबोधन में कहा कि पश्चिमी देश पूरी दुनिया में अपनी धमक और दादागिरी कायम करना चाहते है, वे चाहते है कि रूस सभी से अलग-थलग हो जाए, लेकिन रूस कभी भी पश्चिमी देशों के आगे झुकेगा नहीं और यूक्रेन में अपने लक्ष्य को हासिल करके रहेगा.

भविष्य में यूक्रेन के पास हो सकते है घातक हथियार

रूसी राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में कहा कि निकट भविष्य में यूक्रेन के पास भयानक तबाही मचाने वाले घातक हथियार हो सकते है, जिसके निशाने पर सिर्फ रूस होगा. पुतिन ने कहा कि पश्चिमी देश रूस को कमजोर करना चाहते है. जिससे वो दूसरे देशों पर निर्भर हो जाए. उन्होंने कहा कि रूस के ऊपर कोई भी देश अपना मनमाना फैसला थोप नहीं सकता है. रूसी राष्ट्रपति ने प्रतिबंधो से हाने वनाले नुकसान को स्वीकार करते हुए कहा कि हम सब एक देश के रूप में इसे झेल लेंगे.

रूस पीछे नहीं हटेगा

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि प्रतिबंधो की आड़ में पश्चिमी देश रूसी लोगों को तबाह करना चाहते है, वे अपनी इस मंशा को खुलेआम दिखा रहे है छुपाने की कोशिश भी तक नहीं कर रहे है. उन्होंने कहा कि रूस के साथ बातचीत में उन लोगों ने जिस तरह से पाखंडपूर्ण आचरण किया उससे साफ जाहिर है कि वे कभी भी रूस को शक्तिशाली देश के रूप में नहीं देखना चाहते है. पुतिन ने कहा कि अगर पश्चिमी देश ये सोच रहे है कि रूस पीछे हट जाएगा और टूट जाएगा तो शायद वो हमारे इतिहास के बारे में नहीं जानते है. हम यूक्रेन में अपने लक्ष्य को हासिल करके रहेंगे।

 

यह भी पढ़ें:

Sandeep Nangal Ambiya: जालंधर में मैच के दौरान इंटरनेशनल कबड्डी प्लेयर को गोलियों से भूना

Latest news