नई दिल्ली. देश में कोरोना Corona के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM Modi आज शाम करीब साढ़े चार बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में कोरोना की स्थिति और उपायों पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्यों द्वारा कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं।

देश में कोरोना बेकाबू

देश में कोरोना की स्थिति बेकाबू हो चुकी है। अगर पिछले 24 घंटे में कोरोना के आंकड़ों को देखें तो करीब 1.95 लाख नए मामले सामने आए हैं। वहीं, इस दौरान 442 लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है। वर्तमान में एक्टिव केस भारत में बढ़कर 8 लाख से अधिक हो गए हैं। ऐसे में पीएम मोदी PM Modi ने स्थिति की गंभीरता पर चर्चा करने के लिए  सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है।

PM ने पहले भी बुलाई थी बैठक

इससे पहले रविवार को भी पीएम मोदी ने एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। जिसमें कोरोना महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की तैयारियां, टीकाकरण अभियान, और ओमिक्रोन के प्रसार की समीक्षा की गई थी। पीएम ने इस दौरान सभी राज्यों से जिला स्तर पर स्वास्थ्य संबंधी पर्याप्त बुनियादी ढांचा सुनिश्चित किए जाने और टीकाकरण मुहिम को तेज किए जाने की अपील की थी।

बूस्टर डोज की मुहिम शुरु की

बता दें कि 10 जनवरी से देश में हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ 60 साल से अधिक आयु के मरीजों को कोरोना की एहतियाती खुराक दिए जाने की मुहिम शुरू हो गई है। इससे पहले 15-18 साल से किशोरों का टीकाकरण भी शुरु किया गया था। पीएम मोदी अक्सर इस बात पर जोर देते रहे हैं कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में सबसे प्रभावी हथियार टीकाकरण है।

यह भी पढ़ें:

India Corona update: देश में कोरोना विस्फोट 24 घंटे में 1.95 लाख नए केस

lightning struck : आकाशीय बिजली, वाराणसी में छत पर फोन से बात कर रहे युवक पर गिरी बिजली

 

SHARE