नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी ने नए साल New Year के पहले दिन देश के किसानों Indian farmers को सौगात दी है। मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भारत के करीब 10.09 करोड़ अन्नदाताओं के खाते में 21000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए।  इस मौके पर वे वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा देशभर के कई किसान संगठनों से भी रु-ब-रु हुए। पीएम ने किसानों से पराली प्रंबंधन और खेतीबाड़ी के विकास संबंधित बातें भी की।

पीएम-किसान योजना की दसवीं किस्त जारी

आज शनिवार को पीएम मोदी ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त जारी की है। बता दें कि यह योजना मोदी सरकार द्वारा वर्ष 2018-19 के दिसंबर माह से शुरु की गयी थी। इसके अंतर्गत देश के करीब 10 करोड़ किसानों को वित्तीय एवं घरेलू जरुरतों को पूरा करने के लिए 6000 रूपये प्रति वर्ष की राशि प्रदान की जाती है। हर साल 2000-2000 रुपये की तीन किस्तों में पीएम द्वारा ये रकम किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है।

किसानों को मिली दोहरी खुशी

देश में पीएम-किसान योजना से लाभ उठाने वाले किसानों की संख्या करीब 12 करोड़ है। अभी 10.09 करोड़ किसानों को ये रकम दी गई है। बाकी लाभार्थियों को भी ये खुशखबरी जल्द ही मिल जाएगी। वहीं कुछ किसान ऐसे भी हैं जिन्हैं 9वीं किस्त का पैसा नहीं मिला था। लेकिन आज उनकी रुकी हुई किस्त भी पहुंच गयी है। इस तरह उन किसानों को नए साल पर डबल तोहफा मिल गया है।

यह भी पढ़ें :

Mata Vaishno Devi stampede : नये साल पर वैष्णो देवी में भगदड़, 12 की दर्दनाक मौत, 15 घायल

PM Modi Rally in Lucknow on 9 January: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 जनवरी को राजधानी लखनऊ में करेंगे चुनावी रैली, तैयारियों में जुटे कार्यकर्ता

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर