वाराणसी: Uttar Pradesh पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का लोकार्पण करने के लिए दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच गये हैं जहां वह काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. पीएम मोदी 13 और 14 दिसम्बर को काशी में रहेंगे. 13 दिसम्बर की सुबह 11 बजे पीएम मोदी काशी पहुंच चुके हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी और राज्यपाल आनन्दी बेन सहित अन्य जनप्रतिनिधि एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी कर रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी सोमवार शाम को रविदास घाट से राजघाट तक गंगा में विहार करेंगे. क्रूज पर उनके साथ सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा 11 प्रदेशों के मुख्यमंत्री और नौ प्रदेशों के उप मुख्यमंत्री होंगे. क्रूज पर पीएम के साथ सभी काशी के घाटों की अनोखी छटा निहारेंगे.

क्रूज पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, त्रिपुरा के विप्लव देव, गोवा के डॉ. प्रमोद सावंत, हरियाणा के मनोहर लाल खट्टर, हिमाचल प्रदेश के जयराम ठाकुर, कर्नाटक के बसवराज बोम्मई, असम के हेमंता विश्वा शर्मा, गुजरात के भूपेंद्र भाई पटेल, अरुणाचल प्रदेश के पेमा खांडू, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन विशेन सिंह होंगे. इसके अलावा गोवा के उप मुख्यमंत्री मनोहर अर्गोनकर, चंद्रकांत कावेलकर, बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद, रेनू देवी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, दिनेशचंद शर्मा, नागालैंड के उप मुख्यमंत्री यथंगो पट्टन, त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव शर्मा, अरुणाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री चोनामीन होंगे. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री योगी केशव प्रसाद मौर्य रविवार को काशी पहुंच गये. पीएम इन्हीं मुख्यमंत्रियों व उप मुख्यमंत्रियों के साथ 14 दिसंबर को बरेका के प्रशासनिक भवन के कीर्ति कक्ष में बैठक करेंगे.
प्रधानमंत्री मोदी एयरपोर्ट से संपूर्णानंद मैदान तक हेलिकॉप्टर से आए. जहां से बाबा काल भैरव के दर्शन के लिए रवाना हुए. बाबा काल भैरव के दर्शन करने के लिए मोदी और योगी एक ही कार में सवार होकर पहुंचे इसके बाद पीएम मोदी खिड़किया घाट जाएंगे. वहां से क्रूज में सवार होकर 1.30 बजे घाट के रास्ते कॉरिडोर में प्रवेश करेंगे. बाबा के दर्शन के बाद 1:50 बजे काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे. इस कार्यक्रम के बाद पीएम बरेका गेस्ट हाउस पहुंचेंगे. शाम को रो बोट से गंगा आरती में शामिल होंगे. लगभग 5:.30 बजे सभी नेता गंगा आरती में शामिल होंगे. आरती के बाद प्रधानमंत्री वापस बरेका जाएंगे.

SHARE