Tuesday, October 4, 2022

PM Modi in North East states : पीएम मोदी का पूर्वोत्तर राज्यों को करोड़ों की सौगात, करेंगे 43 परियोजनाओं का उद्घाटन

New Delhi : नई दिल्ली

North East States : देश के 5 राज्यों में चुनाव की राजनीति चरम सीमा पर है। ऐसे माहौल में पीएम मोदी PM Modi  और भाजपा शासित केंद्र सरकार किसी भी तरह अपनी और से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। पीएम मोदी PM Modi आज पूर्वोत्तर राज्यों मणिपुर और त्रिपुरा में आज राजनीति का नया पैंतरा चल रहे है जहां वो अलग-अलग 43 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

11,000 करोड़ रूपए से अधिक की सौगात

पीएम मोदी PM Modi  पूर्वोत्तर राज्यों के दौरें पर है और आज मणिपुर और त्रिपुरा को 11,000 करोड़ रुपए की 43 परियोजनाओं का उद्घाटन कर सौगात देने वाले हैं। ये पहला मौका है जब पीएम मोदी दोनो राज्यों को करोड़ों की सौगात देंगे।

मणिपुर को 6000 करोड़ से अधिक की परियोजनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मणिपुर को आज बुनियादी सुविधाएं को सुचारू रूप से तैयार करने के लिए 6000 करोड़ की 21 परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिसमे स्वस्थ, पानी,सड़क, राज्य राष्ट्र मार्ग, शहरी विकास, सूचना प्रौद्योगिकी, आवासीय योजना, कौशल विकास और विविध क्षेत्रों के साथ-साथ कला एवम संस्कृति शामिल हैं

त्रिपुरा को मिलेगा 5000 करोड़ रूपए का तोहफ़ा

चुनावी कुरुक्षेत्र में डूबे 5 राज्यों से हट कर पीएम मोदी आज त्रिपुरा को 160 करोड़ के कैंसर हॉस्पिटल साथ साथ 4800 करोड़ रूपए की परियोजनाओं का नए साल पर तोहफ़ा देने वाले हैं। त्रिपुरा के अगरतला में महाराजा विक्रम हवाईअड्डे स्तिथ नई टर्मिनल बिल्डिंग के साथ साथ 2 अहम विकास परियोजनाओं का उद्घटन करेंगे।

यह भी पढ़ें :

Nagaland : नागालैंड में AFSPA को लेकर पीएम को नगा संगठन का खुला पत्र,

How to Book Precautionary Dose: प्रिकॉशन डोज़ के लिए नहीं करना होगा दुबारा रजिस्ट्रेशन, यहां जानिए पूरी जानकारी

 

Latest news