वाराणसी: Uttar Pradesh :

PM innugrate Kashi Coridor:  काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए काशी के कोतवाल काल भैरव के दरबार में पहुंचे. हाजिरी लगाई, पूजा अर्चना की और उसके बाद पहुंचे ललिता घाट. वहां गंगा में डुबकी लगाई और वहां से गंगाजल लेकर बाबा काशी विश्वनाथ का जलाभिषेक करने रवाना हो गये. पीएम मोदी ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया और हाथ मिलाए। उन्होने गाड़ी रुकवाकर एक शख्स से सम्मान में पगड़ी भी ली.

भैरव मंदिर में आशीर्वाद के लिए पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी एयरपोर्ट से सीधे भैरव मंदिर में आशीर्वाद लेने पहुंचे थे और पूजा-अर्चना भी की. बता दें कि उनके शेड्यूल में थोड़ा परिवर्तन किया गया है. काल भैरव मंदिर से पीएम मोदी ने गंगा मार्ग से होते हुए गंगा घाट से खुद जल भर कर बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक किया. इसके बाद श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया.

काशी में सिर्फ डमरू वाले की सरकार- पीएम मोदी

वाराणसी में आज काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन हो रहा है, इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन के लिए काशी पहुंचे हैं. इस दौरान पीएम ने मंत्रों का उच्चारण करते हुए मंदिर में पूजा-अर्चना की. प्रधानमंत्री ने पुष्प वर्षा के साथ मजदूरों का अभिवादन किया. पीएम ने काशी की महानता पर बात करते हुए कहा कि “काशी तो काशी है, काशी अविनाशी है, यहाँ खुद डमरू वाले भोले की सरकार है. जिस काशी में गंगा अपनी धारा बदलती है, उस काशी को भला कौन रोक सकता है.”

 

यह भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे काशी, मुख्यमंत्री योगी समेत अन्य 11 मुख्यमंत्रियों ने किया स्वागत

Mahapanchayat In Shamli प्रशिक्षण था किसान आंदोलन भविष्य में भी आएगा काम : Tiket

 

 

SHARE