नई दिल्ली. पीएम मोदी PM Modi के साथ परीक्षा पे चर्चा Pariksha Pe Charcha कार्यक्रम के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख एक बार फिर आगे बढ़ा दी गई है। जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उन्हें शिक्षा मंत्रालय ने एक और अवसर दिया है। बता दें कि परीक्षा पे चर्चा भारत सरकार Indian Government का एक सालाना कार्यक्रम है जिसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड की परीक्षा देने जा रहे स्टूडेंट्स से बातचीत करते हैं।

शिक्षा मंत्रालय ने बताई नई तारीख

शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम से संबंधित, अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट जारी करते हुए बताया कि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को 3 फरवरी 2022 तक बढ़ा दिया गया है। पीएम मोदी से बातचीत को तैयार रहिए और परीक्षा योद्धा (Exam warrior) बनिए।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट Mygov.in  पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिखाई दे रहे Participate Now के ऑप्शन पर क्लिक कर Teacher/Parent/Student में से किसी एक ऑप्शन को चुनें। अब मांगी गई डिटेल्स भरकर अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कर लें। ओटीपी के लिए उम्मीदवार से मोबाइल नंबर या ईमेल पता पूछा जाएगा।

‘परीक्षा पे चर्चा’ सीजन 5

देशभर के स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ पीएम के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का ये पांचवा सीजन है। इसके सबसे पहले सत्र की शुरुआत 16 फरवरी 2018 को हुई थी जब प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडिटयम में स्टूडेंट्स से बात की थी। पिछले साल कोविड महामारी के चलते इस कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन मोड मे किया गया था। इस साल भी ऐसा ही प्रस्ताव है।

यह भी पढ़ें:

SSC JE Result 2019: लंबे इंतजार के बाद एसएससी जूनियर इंजीनियर परीक्षा 2019 के परिणाम घोषित, यहां करें चेक

Set 12 Standards For School Vehicles : लखनऊ में स्कूली वाहनों के लिए यूपी परिवहन निगम ने तय किए 12 मानक, पूरा न करने वालों को सड़क पर नहीं चलने देंगे, स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए उठाया कदम

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर