नई दिल्ली : New Delhi

Pakistani Boat Captured in Gujarat :  गुजरात के पोरबंदर से एक पाकिस्तानी नाव को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा गया है. इस नाव में 10 पाकिस्तानी लोग सवार थे. इन सभी को भी पकड़ा जा चुका है. भारतीय तटरक्षक जहाज अंकित ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक पकड़ी गई पाकिस्तानी नाव का नाम यासीन बताया जा रहा है. पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों के घायल होने की खबर है. जिन्हें पोरबन्दर ले जाया जा रहा है.

ये घटना 8 जनवरी के रात की बताई जा रही है. फिलहाल पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली ऐसी हरकत का यह पहला मामला नहीं है. इससे मात्र दो दिन पहले शुक्रवार को BSF ने पंजाब के फिरोजपुर की सीमा में एक पाकिस्तानी नाव को बरामद किया था. इससे पहले भी पाकिस्तान के कई ड्रोन्स भारतीय सीमा में सेंध लगा चुके हैं.  पाकिस्तान से करीब होने की वजह से अन्तर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित फिरोजपुर एक संवेदनशील जगह है.  

स्थानीय गांवों को किया गया सतर्क

बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो लकड़ी की इस नाव को 136 बटालियन के जवानों ने देखा. सर्दियों में यह क्षेत्र घने कोहरे से ढ़का रहता है. इस वजह से पाकिस्तानियों द्वारा सीमा में घुसने की कोशिश की जाती है. इस तरह की घटना से निपटने के लिये इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया और स्थानीय गांवों को भी सतर्क किया गया है. किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि दिखने पर तुरंत बीएसएफ को सूचित करें. आपको बता दें कि इस तरह की नावों का प्रयोग सीमा पर नशीले पदार्थों और अवैध हथियारों की सप्लाई के लिये किया जाता है.

Covid-19 : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तैयारियों को लेकर पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक

UP Shivered Due To Severe winter: कड़ाके की सर्दी से कंपकंपाया यूपी, कई जिलों में बारिश की संभावना

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर