Thursday, December 1, 2022

पाकिस्तान: शाहबाज-इमरान का ऑडियो लीक, अब आर्मी चीफ बाजवा का टेप आएगा सामने?

पाकिस्तान:

नई दिल्ली। पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस वक्त एक ऑडियो लीक होने से हड़कंप मचा हुआ है। इस ऑडियो कांड की चपेट में बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ गए। उनका भी एक ऑडियो सामने आया है। सियासी बवाल के बीच प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने आर्मी चीफ, आईएसआई चीफ और कैबिनेट मेंबर्स के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा पर बैठक की है। जिसमें ऑडियो लीक मामले में डैमेज कंट्रोल पर दो घंटे से ज्यादा चर्चा हुई।

पक्ष-विपक्ष दोनों की ऑडियो टेप लीक

बता दें कि ऑडियो लीक कांड में पाकिस्तान की सत्ताधारी और विपक्षी पार्टी दोनों फंसती नजर आ रही है। पहले पीएम शाहबाज शरीफ और उनकी भतीजी मरियम की टेप लीक हुई। इसके बाद पूर्व पीएम इमरान खान और उनके चीफ सेक्रेटरी की ऑडियो लीक हो गई। अब बताया जा रहा है कि आर्मी चीफ बाजवा का टेप भी सामने आ सकता है।

अब 100 घंटे की टेप भी सामने आएगी

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब 100 घंटे का एक और ऑडियो सामने आ सकता है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने दावा किया है कि कुल 116 घंटे की ऑडियो क्लिप्स सामने आने वाली है। सोशल मीडिया यूजर्स की माने तो शुक्रवार को हैकर्स की ओर से कई और ऑडियो जारी किए जाने वाले हैं। जिसमें ज्यादातर रिकॉर्डिंग पीएम हाउस की होगी।

अब कौन विदेशी नेता आएगा पाकिस्तान?

नेशनल सिक्योरिटी पर बैठक करने के बाद प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से मिलने के लिए कौन विदेशी नेता आएगा? इस स्कैंडल ने हमारे मुल्क के 22 करोड़ लोगों की इज्जत दांव पर लगा दी है।

हाईएस्ट लेवल कमेटी करेगी जांच

शाहबाज शरीफ ने आगे कहा कि अब अगर कोई विदेशी नेता पाकिस्तान आ भी गया तो क्या वो प्रधानमंत्री आवास पर सीक्रेट बात करेगा? दुनिया हम पर कैसे भरोसा करेगी? ये बहुत ही गंभीर और नेशनल सिक्योरिटी से जुड़ा हुआ मामला है। इसकी जांच हाईएस्ट लेवल की कमेटी करेगी।

PM हाउस में ऑडियो रिकॉर्डिंग डिवाइस

पाकिस्तानी मीडिया में ये दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास में ऑडियो रिकॉर्डिंग डिवाइस कोई आम आदमी नहीं लगा सकता है। जरूर इसके पीछे देश की खुफिया एजेंसी आईएसआई के किसी अफसर का हाथ है। कुछ पत्रकार आईएसआई के पूर्व चीफ जनरल फैज हमीद की तरफ भी इशारा कर रहे हैं। बता दें कि फैज के ट्रांसफर के मुद्दे पर ही आर्मी चीफ बाजवा और पीएम इमरान खान के बीच विवाद हुआ था।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news