पाकिस्तान Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान Imran khan की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। उनकी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ PTI पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। पाकिस्तानी सत्ता में पीटीआई का आगाज भ्रष्टाचार को खत्म करने के वादे के साथ हुआ था। लेकिन आज पार्टी खुद ही चोरी का इल्जाम झेल रही है। पाकिस्तान चुनाव आयोग की एक जांच में पार्टी द्वारा विदेश से मिले चंदे को छिपाने की बात सामने आई है।

31 करोड़ रुपये की हेराफेरी

पाकिस्तान चुनाव आयोग के जांच दल ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि पीटीआई ने आयोग को फंडिंग के मामले में गलत जानकारी दी थी। इस रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी स्टेट बैंक से मांगी गई जानकारी से पता चला है कि पार्टी को चुनाव में कुल 1.64 अरब रुपये मिले थे। जिसमें से 31 करोड़ रुपये का कोई हिसाब नहीं दिया गया। मामले के उजागर होते ही विपक्षी दलों ने इमरान की पार्टी को आड़े हाथों लिया। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) और पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) सहित तमाम विपक्षी दलों ने इमरान सरकार के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

विपक्ष ने चोरी का आरोप लगाया

पीएमएल-एन की नेता मरियम नवाज ने इमरान खान को चोर करार देते हुए कहा कि इमरान ने ना सिर्फ चोरी की और छिप गए, बल्कि लोगों के पैसे भी लूटे हैं। पीडीएम के प्रवक्ता हाफिज हमदुल्ला ने ईसीपी (Pakistan Election Commission) की जांच का हवाला देते हुए कहा है कि पीटीआई का असली चेहरा देश के सामने बेनकाब हो गया है। दूसरों को चोर बताने वाले इमरान खान और पीटीआई खुद ही चोर साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें :

PM Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, कल CJI की बेंच करेगी सुनवाई

Jansatta Dal Release Candidates List: विधानसभा चुनाव के लिए जनसत्ता दल ने जारी की 11 उम्मीदवारों की सूची, प्रतापगढ़ के कुंडा सीट से चुनाव लड़ेंगे राजा भैया

 

SHARE