Omicron Update

नई दिल्ली:  देश में ओमिक्रॉन(Omicron) के केस जैसे जैसे बढ़ते जा रहे हैं। वैसे ही दिल्लीवालों की भी टेंशन बढ़ती जा रही है। साथ में, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल भी बढ़ते ओमिक्रॉन के केस से परेशान हैं और एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। दिल्ली में और महाराष्ट्र में लगभग बराबर ही केस देखने को मिल रहे है। केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में अब ओमीक्रॉन के केस कुल 165 हो गये हैं जबकि देश में 653 से अधिक  हैं.

दिल्ली की बढ़ी टेंशन

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे चुकी है। साथ में, सीएम अरविन्द केजरीवाल की परेशानी भी बढ़ गयी है। ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों के लेकर सीएम अरविन्द केजरीवाल आज हाई लेवल रिव्यू मीटिंग करने जा रहें हैं। दिल्ली सचिवालय में होने जा रही है। इस मीटिंग में ओमिक्रॉन को लेकर सभी विभागों का जायजा लिया जाएगा। सीएम केजरीवाल हॉस्पिटल में बेड्स की उपलब्धता, ऑक्सीजन, दवाइयों और होम आइसोलेशन को लेकर सभी से बातचीत करेंगे।

कोरोना की नई गाइडलाइंस

कोरोना की नई गाइडलाइन्स जारी हो चुकी है। जिसमें की क्रिसमस और नए साल में होने वाली पार्टी या जश्न सब को बैन कर दिया गया। कहीं भी भीड़ लगाकर खड़े नहीं हो सकते। दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (DDMA) ने यह स्पष्ट रूप से कह दिया है कि किसी भी तरह की सख्ती नहीं बरती जाएगी। प्रशासन को कड़ी हिदायत दी गई है। नए वैरिएंट के खतरे और दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना के केसों को बढ़ते देख सख्ती बरतनी होगी।

सीएम केजरीवाल ने लिया ये फैसला

डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट और जिले के डीसीपी को निर्देश दिए गए है कि वे अपने अपने क्षेत्र में चेक करें और छापेमारी करें। जिससे की जो लोग नियमो का उल्लंघन कर रहे है उन पर कड़ी कार्रवाई हो सके। जुर्माने के साथ ही केस भी दर्ज किया जायेगा। सभी डिस्ट्रिक्ट मैजिस्ट्रेट को रोजाना आधार पर चीफ सेक्रेटरी को रिपोर्ट देनी बहुत जरुरी है। ताकि इससे यह पता लगाया जा सके कि कौन नियमों को तोड रहा है, रोजाना कितने केस दर्ज हुए, कितना जुर्माना लिया गए, कितनी हॉटस्पॉट की पहचान की गई, इन सबकी डिटेल्स होनी चाहिए।

फ्लाइट हुई रद्द

नए वैरिएंट का इस तरह से बढ़ना, लोगों के बीच एक बार फिर से परेशानी का माहोल देखा जा रहा है। हर दिन नए वैरिएंट के केसों में इजाफा देखने को मिला। ऐसा लग रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दिया। ओमीक्रॉन के बढ़ते केस को देखते हुए वायु उड़ान सभी रद्द कर दी गई है। भारत के साथ साथ दुनियाभर के देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) तेजी से फैलने लगा है.

यह भी पढ़ें :

Doctors Strike : आईटीओ के पास विरोध कर रहे रेजिडेंट डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लिया, सभी चिकित्सक हड़ताल पर जाएंगे

Pm Modi will inaugurate Kanpur Metro : कानपुर मेट्रो के प्राथमिक कॉरीडोर का लोकर्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर