Delhi Omicron New Cases: 

omicron new cases : दिल्ली में ओमिक्रोन अपना पैर पसार रहा है क्योंकि दिल्ली में नए मामले सामने आए हैं  Omicron के मामले अब बढ़कर 6 हो गए हैं. मंगलवार को चार नए मामले सामने आने से संख्या 6 में से एक मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुका है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि फिलहाल, 25 कोविड पॉजिटिव पेशेंट्स और 3 संदिग्ध दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण में एडमिट हैं. 

दिल्ली में 4 मामले सामने आने के बा द अब देश में ओमिक्रोन के मामले 45 हो गए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट से दो और लोग सोमवार को संक्रमित पाए गए थे. दोनों ने दुबई की यात्रा की थी. दूसरी तरफ, दक्षिण अफ्रीका से गुजरात लौटा एक शख्स ओमिक्रोन संक्रमित पाया गया

WHO ने किया आगाह

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 60 से अधिक देशों तक फैल चुके कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि कुछ ऐसे सबूत भी मिले हैं जिससे पता चलता है कि यह वैरिएंट वैक्सीन से पैदा हुई प्रतिरक्षा को चकमा दे सकता है। हालांकि, इसके गंभीर होने के अभी संकेत नहीं मिले हैं।

मास्क को लेकर लापरवाही बढ़ी

इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ मेट्रिक्स एंड इवैलुएशन के आंकड़ों ने मास्क को लेकर हो रही लापरवाही पर बड़ी जानकारी दी है। इसके मुताबिक, मास्क का उपयोग दूसरी लहर से पहले मार्च के स्तर पर पहुंच गया है। वर्तमान में लगभग 59 फीसदी लोग ही मास्क पहन रहे हैं। इसमें बताया गया कि जब दूसरी लहर ने कहर बरपाना शुरू किया तो मास्क का उपयोग बढ़ गया था। इस दौरान मई तक 81 फीसदी लोग मास्क लगाने लगे थे।

यह भी पढ़े :

जम्मू कश्मीर के जेवन और सुरनकोट में आतंकी मुठभेड़, 3 की मौत 11 घायल, कश्मीर टाइगर पर शक

Benefits Of Regular Exercise रेगुलर एक्सरसाइज से निमोनिया और उससे होने वाली मौत का खतरा होता है कम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर