Odisha : ओडिशा

भारत में ओमिक्रॉन Omicron अपना पैर तेजी से पसार रहा है. इस कड़ी में देश के दो नागरिकों की जान चली गई है. मालूम हो कि ओडिशा के बोलंगीर में बीते 27 दिसंबर को संबलपुर जिले के वीर सुरेन्द्र साई आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (VIMSAR) में एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई थी. लेकिन अब जांच में यह पता चला कि उनकी मौत कोरोना के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन Omicron से हुई है.

गौरतलब हो कि इसके पहले राजस्थान के उदयपुर में एक 73 के बुजुर्ग की भी मौत ओमिक्रॉन से ही हुई थी.

27 दिसंबर को संबलपुर जिले में वीर सुरेंद्र साई आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (VIMSAR) में जिस महिला की मौत हुई थी. ये महिला अगलपुर गांव की रहने वाली बताई जा रही है. इसने कोई विदेशी यात्रा नहीं की थी. पिछले महीने उसे स्ट्रोक का सामना करना पड़ा था. उसे इलाज के लिये बालांगीर के भीमा भोई मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया उसके कुल सात दिन बाद 27 दिसम्बर को उसकी मौत हो गई.

मौत की इस घटना के बारे में CDMO स्नेहलता साहू की मानें तो इस अस्पताल में मात्र दो दिन तक भर्ती रहने के बाद महिला को संबलपुर के VIMSAR  रेफर कर दिया गया था. ज्यादा तबियत बिगड़ने के बाद कोरोना जांच का सैंपल लिया गया. जांच में वह पॉजिटिव पाई गई.

इसके बाद तत्काल ओमिक्रॉन की जांच के लिये सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिये भेजे गए. जहां महिला ओमिक्रॉन इफेक्टिव पाई गई. उसके कुल चार दिन बाद 27 दिसंबर को उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें

Disha Patani Viral Bold Picture : दिशा पटानी ने बढ़ाया पारा इंटरनेट पर लगाई आग, बिकिनी लुक में किया फैंस को घायल

Illicit liquor : हरियाणा से बिहार भेजी जा रही 207 पेटी शराब वाराणसी पकड़ी गई, दो गिरफ्तार

 

SHARE