Delhi : दिल्ली

कॉरोना ( Corona ) के वेरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron )ने देश ओर दुनिया को हिला कर रखा दिया है। बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों से सजेत होकर दिल्ली सरकार ने नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew ) का कल ऐलान कर दिया था

लेकिन इस कर्फ्यू में कुछ चीज़ों और कार्यों पर राहत मिलेगी उसकी रूपरेखा तैयार करने वाली DDMA ( दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ) ने आज नाइट कर्फ्यू में कुछ आधिकारिक कार्यों की छूट देने के लिए घोषणा की है।

याद रहे DDMA इस को छूट संबंधी आदेश को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू कर रही है। क्योंकि उसके मुताबिक आदेश ना. 492 को 15 दिसंबर 2021 से जोड़ा गया है। DDMA के आदेशानुसार आवश्यक सामग्री को छोड़ कर सभी चीजों और कार्यों पर सख्त रुख अपनाया जाएगा।

कुछ चीज़ों और कार्यों पर राहत मिलेगी

DDMA ने कुछ चीज़ें जैसे फल, सब्जियां, भोजन, डेयरी एवं दुग्ध उत्पादन संबंधी चीज़ों को पड़ोस में से के सकते हैं।

यही नहीं इन नियम और क़ानून में पत्रकारों को वैलिड पहचान पत्र से छूट दी तो वही यात्रा संबधी रेलवे, हवाई यात्रा, ओर बस अड्डे जाने में टिकट दिखा कर ढील बरती है। इसके साथ साथ मांस, मछली, दवाएं, और डिलीवरी में भी कुछ रियायतें दीं हैं।

टीकाकरण पर छूट दी गई 

यदि आप Covid 19 का टीका लगवाने जा रहे हैं तो हार्ड कॉपी को साथ रखे जिसे दिखा कर आप टीकाकरण करवा सकते हैं। ई-कॉमर्स के मध्यम को भी कुछ चीज़ों पर छूट दी है।

कॉरोना के वेरिएंट ओमिक्रॉन को देखते हुए DDMA ( दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ) ने हॉस्पिटलों को भी नियम लागू करने के आदेश दिए हैं जिसमे लिमिटेड मरीजों की रूप रेखा उन्हे तैयार करनी होगी साथ ही सभी चिकित्सक उपकारों और मशीनों को भी तैयार रखने को कहा गया है जिस से हालत से समय रहते निबटा जा सके।

यह भी पढ़ें: 

Honor Magic V की लीक्स में लॉन्च डेट आई सामने

छत्तीसगढ़ धर्म संसदः संत कालीचरण ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी गालियां, गोडसे को सराहा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर