New Zealand: Cricket

यूं तो किक्रेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। लेकिन जीत-हार की कशमकश में कई बार खिलाड़ी अपना आपा खो बैठते हैं। ऐसी ही एक घटना न्यूजीलैंड(new zealand) क्लब लेवल क्रिकेट में देखने को मिली, जहाँ अंपायर के फैसले से नाराज एक खिलाड़ी ने उन्हें जान से मारने की धमकी दे दी। हालांकि इस बर्ताव के लिए खिलाड़ी पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है.

खिलाड़ी पर लगा आजीवन प्रतिबंध

4 दिसंबर को न्यूजीलैंड के शहर गिसबोर्न में एक मुकाबले खेला गया। खिलाड़ी टिमोटी वायर पर आरोप है कि उन्होंने हाई स्कूल ओल्ड ब्वॉयज क्रिकेट क्लब के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद आखिरी में मैच के अंपायर को जान से मारने की धमकी दी। अंपायर ने इसकी शिकायत पोवर्टी बे क्रिकेट एसोसिएशन में की। मामला क्रिकेट की आचार संहित के लेवल 4 का उल्लंघन था, जिसपर कार्रवाई करते हुए संस्था ने टिमोटी वायर पर लाइफ बैन लगा दिया है।

पहले भी किए नियम उल्लंघन

यह पहली बार नहीं हैं जब टिमोटी वायर नियम उल्लंघन के दोषी पाए गए हैं। इससे पहले भी पोवर्टी बे क्रिकेट एसोसिएशन उनपर दो बार कार्रवाई कर चुका है। इस बार मामला संगीन था। इसलिए खिलाड़ी पर लगे आरोप को लेकर कोई सुनवाई नहीं चली। समिति ने सिर्फ सबूतों के आधार पर उसे लाइफ बैन जैसी बड़ी सजा दे दी। बता दें कि खिलाड़ी के लेवल 4 का दोषी पाए जाने के बाद उसके पास अपील का भी अधिकार नहीं होता है।

यह भी पढ़ें :

विराट कोहली के बयान पर सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी, बोले- अब तरीके से निपटेंगे

Arvind Kejriwal Will launch UP Election Campaign : अरविंद केजरीवाल दो जनवरी से लखनऊ में करेंगे यूपी चुनाव अभियान का शुभारंभ

 

 

SHARE