न्यूयॉर्क गोलीबारी

नई दिल्ली: अमेरिका के न्यूयॉर्क के बफेलो स्थित एक सुपर मार्केट में शनिवार को दोपहर के समय कई लोगों को गोली मार दी गई। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बंदूकधारी को हिरासत में ले लिया गया है. टॉप फ्रेंडली मार्केट में हुई इस गोलाबारी में 10 लोगों की मौत हो गई है. वहीं गवर्नर कैथी होचुल ने ट्वीट किया कि वह उनके गृह नगर बफेलो में एक किराने की दुकान पर हुई इस घटना को लेकर अधिकारियों के संपर्क में है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। फायरिंग के दौरान आरोपी ने हेलमेट पहना हुआ था। उन्होंने बताया कि इस गोलीबारी में 10 लोगों की मौत हुई हैं, जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने बताया कि बंदूकधारी ने पहले सुपरमार्केट की पार्किंग में चार लोगों को गोली मारी, जिनमें से तीन की मौत हो गई, फिर अंदर जाकर गोलीबारी जारी रखी. उन्होंने बताया कि सुपरमार्किट के अंदर मारे गए लोगों में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी भी था जो सशस्त्र सुरक्षा गार्ड के रूप में काम कर रहा था. पुलिस आयुक्त ने बताया कि मौके पर जब पुलिस पहुंची तो आरोपी सुपरमार्किट के अंदर ही था. उससे बातचीत की कोशिश की गई लेकिन उसने खुद को मारने की धमकी दी, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी ही सूझ-बुझ के साथ उसका आत्मसमर्पण कराया।

हेट क्राइम के तौर हो रही जांच

वहीँ, FBI के बफेलो फील्ड कार्यालय के प्रभारी विशेष एजेंट स्टीफन बेलोंगिया ने बताया कि गोलीबारी की जांच हेट क्राइम के तौर पर की जा रही है. उन्होंने कहा कि हम इस घटना की जांच हेट क्राइम के मामले के रूप में कर रहे हैं

यह भी पढ़े-

दिल्ली: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, NDRF का बचाव अभियान जारी

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर