Tuesday, October 4, 2022

नेपाल प्लेन क्रैश: 14 लोगों के शव बरामद, 8 की तलाश जारी, नेपाली सेना ने जारी की तस्वीरें

नेपाल प्लेन क्रैश:

नई दिल्ली। दुर्घटना का शिकार हुए तारा एयर के विमान को खोजने का काम आज सुबह से फिर शुरू हो गया है। नेपाली सेना लगातार पूरे इलाके की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि सेना ने उस स्थान का पता लगा लिया है, जहां पर रविवार को विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। जानकारी के मुताबिक अब तक सेना ने 14 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं और बाकी बचे 8 शवों की तलाश जारी है। बता दें कि निजी एयरलाइन तारा एयर के इस 9 NAET जुड़वां इंजन वाले विमान में कुल 22 लोग सवार थे। ये विमान रविवार की सुबह पहाड़ी इलाके वाले जिले में लापता हो गया था।

शवों की पहचान मुश्किल

बताया जा रहा है कि विमान में सवार जिन लोगों के शव बरामद हुए है। उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। फिलहाल नेपाल पुलिस के स्थानीय जिले के निरीक्षक राज कुमार तमांग के नेतृत्व में एक टीम दुर्घटनास्थल की जांच कर रही है। अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि यात्रियों के शवों की पहचान में अभी परेशानी आ रही है।

तलाशी अभियान अभियान जारी

बता दें कि इससे पहले आज सुबह तारा एयर के विमान का तलाशी अभियान फिर से शुरू हो गया। नेपाली सेना ने बताया कि रविवार को मस्टैंग जिले में बर्फबारी और खराब मौसम की वजह से दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश में तैनात सभी हेलीकाप्टरों को बंद कर दिया गया था।

22 लोग थे सवार

तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला के अनुसार, विमान में कैप्टन प्रभाकर प्रसाद घिमिरे, सह-पायलट उत्सव पोखरेल और एयर होस्टेस किसमी के साथ 19 यात्री सवार थे। जिसमें 13 नेपाली, 4 भारतीय और 2 जापानी थे। टएटीसी से संपर्क टूटने के बाद विमान में सवार लोगों की जानकारी सार्वजनिक की गई।

विमान में थे 4 भारतीय 

नेपाल के स्थानीय मीडिया के अनुसार, लापता विमान में 4 भारतीय थे जो एक ही परिवार से मुंबई से आए थे। एयरलाइन ने यात्रियों की सूची जारी की है, जिनमें चार भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, रितिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की है।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news