Make healthy and glowing skin

नई दिल्ली: Skin Care सर्दियों में महिलाएं अपने त्वचा को स्वस्थ, कोमल और ग्लोइंग रखना चाहती है. जिसके लिए महिलाएं बाजार से लाए तरह-तरह के कॉस्मेटिक का इस्तेमाल करती है. सर्दियों में त्वचा काफी रूखी सुखी सी हो जाती है. फेस को रूखा होने से बचाने के लिए मॉइस्चराइजर की जरुरत पड़ती है. नेचुरल मॉइस्चराइजर की नमी से स्किन को सॉफ्ट और कोमल बनने में मदद करती है. आप इन नेचुरल मॉइश्चराइजर से आप अपनी स्किन को सॉफ्ट और कोमल बना सकते है.

ग्लिसरीन

ग्लिसरीन एक तरह का नेचुरल मॉइश्चराइजर होता है. इसमें कई विटामिन और खनिज से भरपूर होता है. जो स्किन को सॉफ्ट और हेल्थी बनाने में काफी मदद करता है. आमतौर पर ग्लिसरीन का इस्तेमाल त्वचा देखभाल प्रोडक्ट में किया जाता है. ऑयली स्किन वाले ग्लिसरीन में गुलाब जल मिलाएं, इसे अच्छे से मिलाकर एक एयरटाइट डब्बे में रख लें, फिर इसे लोशन की तरह थोड़ी सी मात्रा में लगाएं.

शहद

शहद त्वचा से साथ-साथ स्वास्थय के लिए भी काफी उपयोगी है. ये शक्तिशाली मॉइस्चराइजर में से एक है. शहद में विटामिन और खनिज पाए जाते है जैसे विटामिन बी और सी, कैल्शियम, आयरन, पोटेशियम, सोडियम इत्यादि. जिसकी वजह से ये त्वचा में नमी को देने में काफी अच्छा है. ड्राई स्किन के लिए शहद में गुलाब जल, दूध पाउडर मिलाएं और इसका पेस्ट बना कर त्वचा पर लगाए.

ये भी पढ़ें :-       

Gujarat : सूरत में भयानक हादसा, प्रिंटिंग मिल में गैस लीक होने से 6 की मौत, 25 की हालत नाजुक

Akhilesh Yadav 2 Days Ayodhya Visit: सपा प्रमुख अखिलेश यादव 9 जनवरी को करेंगे अयोध्या का दौरा, विजय रथ यात्रा में होंगे शामिल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर