Tuesday, October 4, 2022

Narottam mishra objection : कालीचरन की गिरफ्तारी से दो राज्यों में भारी बवाल, नरोत्तम मिश्रा ने जताई कड़ी आपत्ति

MP : एमपी

Bhopal – राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा Narottam mishra ने संत कालीचरन की गिरफ्तारी  को लेकर कड़ी आपत्ति जताई है.मालूम हो, छत्तीसगढ़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए. संत काली चरन को मध्यप्रदेश के खजुराहो स्थित एक होटल से गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी की इस घटना से दोनो ही राज्यों में आपसी तनातनी  देखने को मिली है.  

पूरे मामले को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई प्रोटोकॉल के फॉलोअप का उल्लंघन है. उन्हें कार्रवाई से पहले या उसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस को इसकी सूचना देनी चाहिए थी. जो नहीं किया गया. आगे उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार बाबा को नोटिस भी दे सकती थी. वह पुलिस के सामने पेश हो जाते. दूसरे राज्य में जाकर इस तरह की कार्रवाई प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। मैंने मध्य प्रदेश के डीजीपी से कहा है कि वह छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात कर अपनी आपत्ति जताएं और पूरे मामले में स्पष्टीकरण लें.  

क्या कहता है प्रोटोकॉल

वहीं प्रोटोकॉल के मसले पर बात करें तो इसके मुताबिक जब किसी राज्य की पुलिस किसी दूसरे राज्य में कार्रवाई या जांच के लिये जाती है. तो इस बात की सूचना दूसरे राज्य को पहले या बाद में दी जाती है. लेकिन छत्तीसगढ़ पुलिस के द्वारा ऐसा नहीं किया गया है.

एमपी इंटेलीजेंज का बड़ा फेल्योर

यह घटना एक तरफ जहां छत्तीसगढ़ पुलिस की गोपनीयता को दिखाती है, तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के एक्टिव इंटेलिजेंस के फेल्योर पर गंभीर सवालिया निशान खड़ा करती है. जब बाबा कालीचरन तीन दिन से मध्य प्रदेश में मौजूद था तो पुलिस को इस बात की भनक तक नहीं लगी थी. और तो और छत्तीगढ़ पुलिस सुबह 4 बजे तड़के आई कालीचरन को उठा ले गई. तब भी एमपी पुलिस नहीं जान पाई.  

मीडिया में खबरें आने के बाद प्रदेश के गृहमंत्री अपने डीजीपी को आदेश देते हैं कि कड़ी आपत्ति दर्ज कराने के साथ स्पष्टीकरण लो यह मध्य प्रदेश के इंटेलीजेंस और पुलिस के एक बड़े फेल्योर को दर्शाता है.

यह भी पढ़ें 

Kalicharan Arrest : महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Gulshan Grover Stopped By Security ,सूर्यवंशी देखने गए एक्टर को सिक्योरिटी ने रोका

 

Latest news