दिल्ली : Delhi.

जामिया मिल्लिया इस्लामिया ( Jamia Millia Islamia ) विश्वविद्यालय को नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल ( NAAC ) ने कल A++ ग्रेड दिया है। इस से पहले जामिया को भारत की नंबर 1 यूनिवर्सिटी का खिताब भी मिल चुका है। NAAC किसी भी यूनिवर्सिटी को खिताब देने से पहले उस पर अनुसंधान, बुनियादी ढांचा, शासन, सीखने के संसाधन और क्रांति और नवाचार जैसे विषय पर खोजबीन की जाती है जिसका सबसे बेहतर होता है वही यूनिवर्सिटी सबसे ऊपर होती है।

A++ ग्रेड का मिलना 15 नवंबर का दिन साथ साथ

जामिया हमले की कल दूसरी बरसी थी। ये महज़ संयोग की बात है की कल ही जामिया यूनिवर्सिटी को ( NAAC ) नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल द्वारा A ++ ग्रेड दिया गया। याद रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय पर 15 नवंबर 2019 को पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी।

हमले की दूसरी बरसी के मौके पर क्या बोले घायल

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय पर हुए पुलिस हमले की कल दूसरा बरसी थी । बुरे लम्हों को याद करते हुए इस मौके पर आंख गवाने वाले घायल मिन्हाज ने पुलिस द्वारा हुई बर्बरता का आंखों देखा हाल बताया। पुलिस द्वारा हुई बर्बता में डंडा लगने से उनकी एक आंख हमेशा के लिए चली गई। मिन्हाज आगे कहते हैं कि उन्हें आए दिन पुलिस फोन पर पर परेशान भी करती है और उन पर एक झूठा मुकद्दमा भी लगा दिया गया है।

अभी तक नही हुई FIR

जामिया हमले में हुए घायल छात्र मिन्हाज की कोई FIR नही हुई है। याद रहे की जामिया पर हमला 2 साल पहले 15 नवंबर 2019 को हुआ था जिसमे सैकड़ों छात्र घायल हुए थे ।

यह भी पढ़ें :

Strike Against Bank Privatization: सरकारी बैंकों निजीकरण के खिलाफ बैंक कर्मचारियों की 3 दिन की आज से देशव्यापी हड़ताल

Data Analytics Company YouGov Survey दुनिया में पीएम मोदी 8वें सबसे प्रशंसनीय शख्सियत, भारत में नंबर वन

 

SHARE