Delhi : दिल्ली

एमएक्स प्लेयर OTT ( over the top ) जगत में बड़ी मज़बूती के साथ उभर कर आया है। करीब 28 करोड़ उपभोक्ता इस पर मासिक सक्रिय हैं। MX player “एमएक्स प्लेयर” पर अलग अलग भाषाओं में कॉमेडी, फिल्म, ड्रामा,थ्रिलर,रोमांस देखे जा सकते हैं।दर्शक जल्द ही इस पर कई सुपरहिट वेब सीरीज के नए सीजन देख सकते हैं। जानकारी के अनुसार “द विजय माल्या” एमएक्स ओरिजनल सीरीज बनाने जा रहा है । जो कि विजय माल्या की लाइफ स्टोरी के उपर है।

 

क्या होता है “OTT” डिजिटल युग में

OTT“ओवर द टॉप ” यह एक प्रकार की स्ट्रीमिंग सर्विस है, जो की इंटरनेट कनेक्शन पर कंटेंट ( Cantent ) वितरित करती है।

OTT “ओटीटी” की मदद से स्मार्टफोन या यूं कहे आधुनिक युग की डिजिटल दुनिया पर सभी टीवी प्रोग्राम के साथ-साथ वेब सीरीज, कॉमेडी प्रोग्राम और फिल्मों की स्ट्रीमिंग की जा सकती है। ऐसे में एमएक्स प्लेयर ने अपने 28 करोड़ उपभोक्ता को अपने साथ मासिक तौर पर जोड़ना अपने आप में उपलब्धि है।

एमएक्स प्लेयर पर आने वाले वेब सीरीज सीजन

छोटे यादव : Chhote Yadav

गज़ब का ये ड्रामा हिटलरलैंड दर्शकों का मनोरंजन करेगा इसमें सौरभ शुक्ला, रणवीर शौरी, तनिष्ठा चटर्जी, सीमा बिस्वास मुख्य भूमिकाओं में दिखाई देने वालें हैं।

धारावी बैंक : Dharavi Bank

 

इस वेब सीरीज को मशहूर समित कक्कड़ द्वारा निर्देशित की जा रहा है । और इसमें मुख्य कलाकार के तौर पर सुनील शेट्टी, विवेक ओबेरॉय, और सोनाली कुलकर्णी प्रमुख भूमिकाओं में दिखाई देंगे।

भौकाल 2 : Bhaukaal 2

एमएक्स प्लेयर पर सबसे ज्यादा चर्चित ड्रामा भौकाल के दूसरे सीजन में बहुत कुछ नया देखने के लिए दर्शकों को मिल सकता है। क्राइम से भरे इस ड्रामा में IPS अधिकारी मोहित रैना ( नवीन सिखेरा ) और उनके साथियों को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सत्ता के भूखे एक नए दुश्मन का सामना करते हुए देखा जा सकता है। इसके सारे एपिसोड आने वाली 20 जनवरी को रिलीज होंगे।

आश्रम : Aashram

बॉबी देओल की लीड रोल में बने इस बहुचर्चित ड्रामा “आश्रम” का nya सीजन एमएक्स प्लेयर पर आने वाला है । अंधविश्वास के चारो तरफ घूमने वाली इस वेब सीरीज में काशीपुर वाले “बाबा निराला” की कहानी है जो अपना कारोबार चलाने के लिए कुछ भी कर गुजरने को तैयार है। इस सीजन में पम्मी को बाबा के कहर से निबटना होगा और उसका पर्दाफाश करना है । रोमांच से भरे इस ड्रामा को प्रकाश झा ने डायरेक्ट किया है ।

Matsya Kaand 2 : मत्स्य कांड 2 

MX player पर लॉन्च के एक महीने के अंदर ही अंदर 100 मिलियन से अधिक व्यूज पार करने वाल बहुचर्चित और इकलौते वेब सीरीज “मत्स्य कांड” का जल्द ही दूसरे सीजन एमएक्स प्लेयर पर आ सकता है। गजब के इस वेब सीरीज को अजय भुइयां द्वारा ने निर्देशित किया है। इस सीरीज में जोया अफरोज,रवि दुबे, पीयूष मिश्रा, मधुर मित्तल और रवि किशन फिर से दर्शकों के बीच होंगे।

Raktanchal 2 : रक्तांचल 2

दर्शकों को जल्द ही उनके पसंदीदा वेब सीरीज को देखने का मौका मिलेगा । रीतम श्रीवास्तव द्वारा निर्देशित क्राइम ड्रामा का दूसरे सीजन रोमांच और धमका करने को तैयार है. इसमें ड्रामा में क्रांति प्रकाश झा, निकेतन धीर, आशीष विद्यार्थी, माही गिल और करण पटेल फिर नजर आने वाले हैं।

यह भी पढ़ें :-

Ind vs SA series : कोहली ने रचा केपटाउन में इतिहास, पूरे किए बतौर कप्तान 1000 रन

Omicron’s Impact on the Economy जानिए भारत की अर्थव्यवस्था पर कैसा हुआ ओमिक्रॉन का असर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर