नई दिल्ली: New Delhi

नई दिल्ली:  बताया जा रहा सुल्ली डील्स(Sulli Deals) के बाद अब ‘बुल्ली बाई ऐप’ पर महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। ‘बुल्ली बाई ऐप’ (Bulli Bai App) एक गिटहब प्लेटफार्म पर बनाया ऐप है। गिटहब(Github) एक होस्टिंग प्लेटफार्म है। जहाँ पर आउट सोर्स कोड का भंडार रहता है। इस होस्टिंग प्लेटफार्म(HostingPlatform) ऐप्स पर मुस्लिम महिलाओं की लाखों सैकड़ों तस्वीरें अपलोड करके उनकी तस्वीरों पर अभद्र टिप्पणी करते हैं। जिस वजह से गिटहब और ऐसे बनाये जा रहें एप्स को लेकर लोगों में भारी आक्रोश देखा गया। इस समय ‘बुल्ली बाई ऐप’ सोशल मीडिया पर लोगों में गुस्सा देखने को मिल रहा है.

मुस्लिम महिलाओं में ‘बुल्ली बाई ऐप’ को लेकर भारी आक्रोश बढ़ा

दुनिया में अभी ‘बुल्ली बाई ऐप’ को लेकर जमकर ट्रोल किया जा रहा है। इस ऐप को लेके मुस्लिम महिलाओं में बढ़ा गुस्सा नाराजगी जताई। इस ऐप में मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों के साथ उनपे अभद्र कमेंट्स भी किया जा रहा है. इन महिलाओं की कम से कम सैकड़ों तस्वीरें इस ऐप पर अपलोड करते है। और इन तस्वीरों का सौदा किया जाता है. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले को मुंबई पुलिस के सामने लाई. प्रियंका चतुर्वेदी ने दोषियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी से कड़ी सजा की मांग कर दी। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे मामले को संज्ञान में लिया। इस मामले से जुड़े अधिकारी मामले की कार्रवाई को शुरू कर दिया। मुंबई साइबर पुलिस ने आपत्तिजनक सामग्री के संबंध में जांच शुरू कर दी है।

सुल्ली डील की तरह बुल्ली बाई ऐप का इस्तेमाल किया गया

बुल्ली बाई ऐप का इस्तेमाल सुल्ली डील्स(Sulli Deals) की तरह किया गया। सुल्ली डील्स के बाद अब महिलाओं को बुल्ली बाई ऐप पर निशाना बनाया गया। जानकारी के लिए बतां दे कि सुल्ली डील्स पर भी मुस्लिम महिलाओं की तस्वीरों पर अपमानजनक कमेंट्स किये गए। मुस्लिम महिलाओं में इन ऐप्स को लेके बहुत आक्रोश भरा हुआ है।

गिटहब प्लेटफार्म का किया गया दुरुपयोग

गिटहब होस्टिंग प्लेटफार्म है। कुछ लोग इस प्लेटफार्म का गलत इस्तेमाल कर रहें है। बुल्ली बाई ऐप बना कर मुस्लिम महिलाओं को अपना निशाना बनाया जाता है और उनकी तस्वीरों पर अपमानजनक कमेंट्स करते है. किसी भी महिला की तसवीरें ऐसे अपलोड करना और कमेंट्स करना। ये एक तरह का जुर्म हुआ। इस पर पुलिस और सरकार को ध्यान देना चाहिए। महिलाओं की सुरक्षा बहुत जरुरी है।

चीफ असदुद्दीन ओवैसी का ‘बुल्ली बाई ऐप’ को ले कही बड़ी बात

Bulli Bai App पर AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान सामने आया है। उन्होंने इसे महिलाओं के साथ हो रहें अपराध को शर्मनाक बताया है। कहा है कि जब तक इन आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी, ये सब ऐसे ही चलता रहेगा। पुलिस अपनी जांच में लगी हुई है. महिलाओं की सुरक्षा सर्वप्रथम है। महिलाओं को अपमान के रूप में देखने के बल्कि उसे इज़्ज़त दे और सभी महिलाओं का सम्मान करें।

यह भी पढ़ें:

Mohit Raina Wedding: साल के पहले दिन ही देवों के देव महादेव एक्टर ‘मोहित रैना’ ने की शादी

Kejriwal in Lucknow Today : केजरीवाल आज लखनऊ में, रोजगार गारंटी रैली में लेंगे हिस्सा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर