मुस्लिम लीग पूरी तरह सेक्युलर पार्टी… अमेरिका में राहुल गांधी का बड़ा बयान

नई दिल्ली। अमेरिका के दौरे पर गए पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को वाशिंगटन डीसी में बड़ा बयान दिया. राहुल ने नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया है. बता दें कि केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन के सवाल पर राहुल गांधी ने यह बात कही है.

पत्रकारों के सवालों का दे रहे थे जवाब

राहुल गांधी वाशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में पत्रकारों के सवाल के जवाब दे रहे थे, इस दौरान उनसे केरल में मुस्लिम लीग के साथ कांग्रेस पार्टी के गठबंधन को लेकर सवाल किया गया. राहुल ने जवाब में कहा कि मुस्लिम लीग पूरी तरह से सेक्युलर पार्टी है. मुझे लगता है कि सवाल पूछने वाले व्यक्ति ने मुस्लिम लीग के बारे में सही से अध्ययन नहीं किया है.

विपक्षी एकता को लेकर राहुल ने ये कहा

नेशनल प्रेस क्लब में मौजूद पत्रकारों ने जब राहुल गांधी से विपक्षी एकता को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नियमित रूप से सभी विपक्षी दलों के साथ बातचीत कर रही है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में काफी अच्छा काम हो रहा है. यह काफी जटिल काम है क्योंकि ऐसे कई राज्य हैं जहां पर हम विपक्ष के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. इसी वजह से थोड़ा बहुत समझौता करना होगा, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि यह (भाजपा के खिलाफ महागठबंधन) होकर रहेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कसा था तंज

बता दें कि, इससे पहले सैन फ्रांसिस्को में राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसा था. उन्होंने कहा था कि देश में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें लगता है वो सब कुछ जानते हैं. भगवान से भी ज्यादा जानते हैं. वो भगवान के साथ बैठ सकते हैं और उन्हें भी समझा सकते हैं. मुझे लगता है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री उनमें से एक हैं. मोदी जी को अगर भगवान के साथ बैठा दें तो वो भगवान को समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रहांड कैसे काम करता है.

राहुल गांधी नफरत की दुकान चलाने निकले हैं- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की अमेरिका यात्रा पर बोली बीजेपी

Latest news