Wednesday, October 5, 2022

मूसेवाला हत्याकांड: 30 गोलियों से छलनी किया शरीर, DGP ने बताया क्यों घटाई सिंगर की सुरक्षा

मूसेवाला हत्याकांड:

चंडीगढ़। पंजाब के मशहूर सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्दू मूसेवाला की रविवार देर शाम हत्या कर दी गई। इस हत्याकांड को लेकर भगवंत सरकार और पंजाब पुलिस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इन्हीं सवालों के बीच पंजाब पुलिस के महानिदेशक वीके भावरा रात में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें डीजीपी ने बताया की मूसेवाला की हत्या आपसी दुश्मनी का परिणाम प्रतीत हो रहा है। उन्होंने सिंगर के हत्याकांड के बारे में कई अन्य जानकारियां भी बताई।

3 हथियार से चली 30 गोली

प्रेस कांफ्रेंस में डीजीपी ने आगे बताया की सिद्धू की हत्या में तीन हथियारों का इस्तेमाल हुआ। इन हथियारों से निकली 30 गोली से सिंगर के शरीर को छलनी किया।

इसलिए घटाई सुरक्षा

पंजाब पुलिस महानिदेशक ने बताया कि अगले महीने ऑपरेशन ब्लू स्टार की बरसी है, इसीलिए पुलिसकर्मियों को मुक्त करने के लिए सिंगर की सुरक्षा हटाई गई थी। डीजीपी ने कहा कि मूसेवाला की सुरक्षा से चार में से सिर्फ दो कमांडो को हटाया गया था। बाकी दो उनकी सुरक्षा में तैनात थे। लेकिन सिद्धू अपने बचे कमांडो को साथ नहीं ले गए थे।

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी

प्रेस कॉफ्रेंस में भावरा ने पत्रकारों को बताया कि फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है। उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री मान के आदेश पर मामले की जांच के लिए मेरी तरफ से IG रेंज को SIT बनाने के निर्देश दिए गए हैं। आगे पंजाब डीजीपी ने बताया कि मौके से बरामद कारतूस से मालूम होता है कि 3 अलग-अलग हथियारों का इस्तेमाल हुआ है। बता दें, IG रेंज के अलावा SSP मानसा और भटिंडा भी अब मौके पर पहुंच चुके हैं। और मामले की हर स्तर से जांच की जा रही है।

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने हत्या की ज़िम्मेदारी ली

रविवार को पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला को उनके घर से महज़ 5 किलोमीटर की दूरी पर गाड़ी में सवार 2 बदमाशों ने फायरिंग की. जिसके बाद सिंगर को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल में उनके इलाज के दौरान ही मौत हो गई। हालांकि सिंगर की हत्या की गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथी और कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ ने जिम्मेदारी ली है। वहीं अब सिद्दू की मौत ने राजनीतिक रूप ले लिया है।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

Latest news