मुंडका अग्निकांड:

नई दिल्ली।  देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में कल शाम एक तीन मंजिला इमारत में भयानक आग लग गई. जिसमें अब तक 27 लोगों की मौत हो गई है. हादसे में 12 लोग घायल बताएं जा रहे है. जिन्हें संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दिल्ली बाहरी जिले के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि 30 दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया है और एनडीआरएफ की टीम राहत बचाव अभियान में जुटी है. इस हादसे पर राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री मोदी समेत तमाम नेताओं ने दुख जताया है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति कोविंद ने मुंडका अग्निकांड को लेकर ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से मैं व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने इस हादसे पर दुख जताते हुए लिखा कि दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से मैं बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने मुंडका आग हादसे पर ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है. मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूँ, प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है. NDRF भी वहाँ शीघ्र पहुँच रही है और लोगों को वहाँ से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

मुंडका आग कांड पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि दिल्ली के मुंडका में लगी आग बेहद भीषण है. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने इस त्रासदी में अपनों को खोया है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना।

मुआवजे का ऐलान

बता दें कि मुंडका इलाके में भीषण आग हादसे में जान गवांने वालों के आश्रितों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुआवजे की घोषणा की है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जाने गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर