मुंडका अग्निकांड:

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार को हुए भीषण अग्निकांड के बाद आज दिल्ली पुलिस ने बिल्डिंग मालिक मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है. इससे पहले शनिवार को फैक्ट्री मालिक की भी गिरफ्तारी हुई थी. बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी थी. उसका NOC (अनापत्ति प्रमाण पत्र) नहीं लिया गया था।

फैक्ट्री मालिक गिरफ्तार

फैक्ट्री में हुए भीषण अग्निकांड के बाद कमर्शियल बिल्डिंग में फैक्ट्री चलाने वाले मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन दोनों को पुलिस ने गैर इरादतन हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है।

27 की हुई मौत

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में शुक्रवार शाम को एक कमर्शियल बिल्डिंग में भयानक आग लग गई. इस हादसे में 27 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री मालिक के पिता की भी आग में झुलसकर मौत हो गई है।

मुआवजे का हुआ ऐलान

गौरतलब है कि मुंडका इलाके में भीषण आग हादसे में जान गवांने वालों के आश्रितों के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुआवजे की घोषणा की है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से इस हादसे में जाने गंवाने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को पचास-पचास हजार रुपये की राशि दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर