मुंबई. भारत में कोरोना Corona और ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। विशेषकर दिल्ली और महाराष्ट्र में तो कोरोना बेकाबू हो चुका है। अब तक इस वायरस की चपेट में कई राजनेता और बॉलीवुड सितारें आ चुके हैं। अब खबर आ रही है कि मशहूर गायिका लता मंगेशकर Lata Mangeshkar भी  कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं। दुनिया भर में अपनी सुरीली आवाज का लोहा मनवाने वाली स्वर कोकिला को फिलहाल मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

लता की भतीजी ने दी जानकारी

सूत्रों के मुताबिक लता मंगेशकर की भतीजी रचना ने एक न्यूज एजेंसी को ये जानकारी देते हुए बताया है कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण पाए गए हैं। कोविड के कारण लता को निमोनिया हो गया है जिसके लिए उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लता मंगेशकर की हेल्थ अपडेट देते हुए हॉस्पिटल ऑथोरिटी का कहना है कि लता मंगेशकर की तबीयत में सुधार हो रहा है।

पहले भी हुई थी सांस लेने में समस्या

इससे पहले नवंबर 2019 में भी लता को अस्पताल मे एडमिट कराना पड़ा था। उस समय उनकी छोटी बहन उषा मंगेशकर ने कथित तौर पर बताया था कि लता को वायरल इंफेक्शन हुआ है। जिसके कारण उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई थी।

देश-विदेश के बड़े पुरस्कारों से सम्मानित हैं गायिका

28 सितंबर 1929 को पैदा हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर 92 साल की हैं। अपने जादूई गायन के लिए उन्हैं देश-विदेश में खासा पसंद किया जाता है। भारतीय फिल्म संगीत में लता मंगेशकर का अहम योगदान रहा है जिसके लिए उन्हें तमाम बड़े पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है। बता दें कि लता मंगेशकर को पद्म भूषण, पद्म विभूषण, और दादा साहब फाल्के पुरस्कार समेत कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय  पुरस्कारों के सम्मान से नवाजा जा चुका है।  

यह भी पढ़ें :

Corona: पिछले 24 घंटो में कोरोना के 1.69 लाख नए केस, कल की तुलना में 6.5 फीसदी कम

Third Wave Of Corona Infection : यूपी में 24 घंटे में मिले कोविड 19 से 8334 नए संक्रमित

 

 

SHARE