Thursday, December 1, 2022

Mulayam Singh Yadav: इन बीमारियों से जूझ रहे हैं नेता जी, परिवार ने कहा- दुआओं की ज़रूरत

फरीदाबाद. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबियत बिगड़ गई है, आनन-फानन में उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया. बीते तीन महीने से वो अस्पताल में भर्ती हैं, गौरतलब है वो पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं. वहीं, मुलायम सिंह यादव से मिलने के लिए उनके बेटे प्रतीक यादव और अपर्णा यादव दिल्ली पहुँच गए हैं.

तीन महीने से बीमार हैं मुलायम

डॉ. नरेश त्रेहन और डॉ. सुशीला कटारिया लगातार सपा संरक्षक की सेहत पर नज़र बनाए हुए हैं, 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव का पिछले कई सालों से स्वास्थ्य ठीक नहीं है, उन्हें यूरिन इन्फेक्शन की दिक्कत भी है. रविवार दोपहर को अचानक मुलायम सिंह यादव को सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्हें फ़ौरन आईसीयू में भर्ती किया गया, डॉक्टरों ने जब चेकअप किया तो पाया कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया था, इसके साथ ही ब्लडप्रेशर भी कम हो गया था.

इन बीमारियों से ग्रस्त हैं नेता जी

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को किडनी इंफेक्शन, यूरिन इंफेक्शन, सांस लेने में दिक्कत, कम ऑक्सीजन लेवल और लो ब्लड प्रेशर की दिक्कत है.

बता दें कि मुलायम सिंह यादव को जून में ही मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, और जुलाई में उनकी पत्नी साधना यादव की मौत हो गई थी, इसके बाद से उनकी सेहत लगातार और बिगड़ती गई. पिछले कई दिनों से मुलायम सिंह यादव मेदांता अस्पताल के प्राइवेट वार्ड में ही भर्ती थे, ऐसे में पिता मुलायम सिंह यादव की सेहत बिगड़ने की खबर पाकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लखनऊ से दिल्ली पहुँच गए हैं. जानकारी के मुताबिक अपर्णा यादव और प्रतीक यादव पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं.

 

Mahatma Gandhi Jayanti 2022: महात्मा गांधी की 153वीं जयंती आज, देश कर रहा है बापू को नमन

Navratri 2022: महाष्टमी के दिन कैसे करें महागौरी की पूजा अराधना, जाने पूजा की पूरी विधि

Latest news