पोर्ट ऑफ एलात : Port of Eilat देश के लिए खुशियां मनाने का समय है. भारत की हरनाज कौर संधू मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता जीत गई हैं. 21 साल पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने ये प्रतियोगिता जीती थी. इस बार ये कीर्तिमान हासिल किया है मिस हरनाज कौर संधू ने. बता दें इससे पहले वह साल 2017 में मिस चंडीगढ़ का खिताब भी जीत चुकी हैं. साथ ही मिस इंडिया 2019 प्रतियोगिता में वह टॉप 12 तक जगह बनाने में कामयाब रही थीं.

21 साल के लंबे इंतजार के बाद देश को मिली यह उपल्बधि 

पंजाब की हरनाज कौर संधू ने 70वीं मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर देश का नाम रौशन कर दिया. 21 साल के लंबे इंतजार के बाद देश को यह उपल्बधि मिली है. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता आज सुबह इजराइल के इलियट में आयोजित की कई. दरअसल हरनाज टॉप 3 में आकर अपनी जगह बनाई और साउथ अफ्रीका और पराग्वे सभी को पीछे छोड़ टॅाप पर अपनी जगह बनाई. आज पूरा देश जानना चाहता है कि कौन है ये हरनाज कौर संधू तो आइए जानते है हरनाज के बारे में- हरनाज चंडीगढ़ में एक सिख परिवार में पली बढ़ी. वह बचपन से ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती थीं और इसके साथ ही फैशन पर ज्यादा ध्यान देती थी. हरनाज कई ब्यूटी इवेंट्स में भाग भी लिया था और उसे जीता भी जैसे – 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़ का टाइटल, 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार, 2019 में फेमिना मिस इंडिया.

इस सवाल का जवाब देकर हरनाज ने अपने नाम किया मिस यूनिवर्स का खिताब

जब टॉप 3 कंटेस्टेंट्स से सवाल पूछा गया कि जो महिलाए दवाब झेल रहीं है उनके लिए आप क्या सलाह देंगी? इसका जवाब देते हुए हरनाज कहा कि ‘आपको खुद में मानने होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही चीज़ आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर निकलो और अपने लिए बोलना सीखो क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हो. इस जवाब के साथ हरनाज इस साल की मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया.

SHARE