Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Mann Ki Baat: पीएम मोदी की देशवासियों से अपील- 15 अगस्त तक अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर लगाएं तिरंगा

Mann Ki Baat:

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिये देशवासियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को लेकर देशवासियों से एक अपील की। उन्होंने कहा कि हम सभी 15 अगस्त तक अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर में तिरंगा लगाए।

ये कार्यक्रम बहुत खास है

पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का मन की बात कार्यक्रम बहुत खास है। इसकी वजह है कि इस बार का जब स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा, तब भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। हम सभी बहुत ही अद्भुत और ऐतिहासिक पल के गवाह बनने जा रहे हैं। 31 जुलाई यानी आज के दिन, हम सभी देशवासी, शहीद उधम सिंह जी की शहादत को नमन करते हैं। मैं अपनी विनम्र श्रद्धांजलि ऐसे अन्य सभी महान क्रांतिकारियों को अर्पित करता हूं जिन्होंने देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया है।

‘हर घर तिरंगा’ अभियान का जिक्र

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि आज मुझे ये देखकर बहुत खुशी होती है कि आजादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। सभी क्षेत्रों और समाज के हर वर्ग के लोग इस महोत्सव से जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। पीएम ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत, 13 से 15 अगस्त तक एक स्पेशल मूवमेट ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन किया जा रहा है। इस मूवमेंट का हिस्सा बनकर 13 से 15 अगस्त तक, आप, अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं, या उसे अपने घर पर लगायें। 2 अगस्त से 15 अगस्त तक, हम सभी, अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल पिक्चर में में तिरंगा लगा सकते हैं।

जन आंदोलन का रूप ले चुका अमृत महोत्सव

पीएम मोदी ने मन की बात में  कहा कि मुझे ये देखकर काफी खुशी मिलती है कि आज़ादी का अमृत महोत्सव एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है। देश के सभी इलाकों में समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े हुए अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। इसी दिशा में जुलाई महीने में एक बहुत ही रोचक प्रयास किया गया है, जिसका नाम है आज़ादी की रेलगाड़ी और रेलवे स्टेशन। इसका टारगेट है कि लोग आज़ादी की लड़ाई में भारतीय रेल की भूमिका को जानें। पीएम मोदी ने कहा कि, झारखंड के गोमो जंक्शन को अब आधिकारिक रूप से नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन गोमो के नाम से जाना जाता है। देशभर के 24 राज्यों में फैले ऐसे 75 रेलवे स्टेशनों की पहचान की गई है। इन 75 स्टेशनों को बहुत ही खूबसूरती से सजाया जा रहा है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news