लाउडस्पीकर विवाद:

मुंबई।  महाराष्ट्र में जारी लाउडस्पीकर विवाद पर आज महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने मीडिया से बात की. इस दौरान मनसे प्रमुख ने एक बार फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वे (मुस्लिम) लाउडस्पीकर से अजान करना जारी रखेंगे तो हम भी दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ करना जारी रखेंगे।

लाउडस्पीकर धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने आगे कहा कि सिर्फ मस्जिदों की बात नहीं है. राज्य में ऐसे कई मंदिर भी हैं जहां अवैध लाउडस्पीकर चल रहे हैं और मैंने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि ये एक धार्मिक मुद्दा नहीं बल्कि एक सामाजिक मुद्दा है।

135 मस्जिदों पर कार्रवाई क्यों नहीं ?

राज ठाकरे ने कहा कि हम महाराष्ट्र में शांति चाहते है. लेकिन हमें बताया गया कि 1400-1500 मस्जिदों में से 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय नियम को तोड़कर लाउडस्पीकर पर अज़ान लगाई गई. क्या पुलिस उन मस्जिदों पर कार्रवाई करेगी. जिन्होंने आज सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देशों का उल्लंघन किया है ? मनसे प्रमुख ने आगे कहा कि पुलिस सिर्फ हमारे कार्यकर्ताओं के ऊपर ही क्यों कार्रवाई कर रही है।

लाउडस्पीकर हटाने तक आंदोलन जारी

मनसे प्रमुख ने कहा कि जब तक सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुसार महाराष्ट्र के सभी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया जाता है. तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा और अजान के वक्त दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ होगा।

मनसे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी जारी

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को राज ठाकरे की चेतावनी के बाद आज पूरे महाराष्ट्र के अलग-अलग स्थानों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने अजान के वक्त तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाई. जिसके बाद पुलिस ने पुणे, नवी मुंबई और नासिक समते कई शहरों से सैकड़ों मनसे नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है. महाराष्ट्र पुलिस के अनुसार राज्य भर से 250 से अधिक मनसे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर