Monday, August 15, 2022

महाराष्ट्र सियासी संकट: सीएम उद्धव बोले- सोनिया-शरद अब भी साथ, हमारे लोगों ने ही धोखा दिया

महाराष्ट्र सियासी संकट:

मुंबई। महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच शुक्रवार रात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिवसेना के कॉरपोरेटर्स के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बागी शिवसेना विधायकों के ऊपर जमकर निशाना साधा। सीएम ठाकरे ने कहा कि बागियों ने उनके साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस-एनसीपी आज भी हमारा समर्थन कर रही हैं। सोनिया गांधी और शरद पवार ने हमारा समर्थन किया है, लेकिन हमारे लोगों ने ही पीठ में छुरा घोंपा है।

बागियों ने हमारी पीठ में छुरा घोंपा

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि हमने चुनाव के दौरान ऐसे लोगों को टिकट दिया, जो जीत नहीं सकते थे। हमने उन्हें जीत दिलाई। इन्हीं लोगों ने आज हमारी पीठ में छुरा घोंप दिया। शिवसेना प्रमुख ने बागियों को लेकर अपना दर्द शिवसेना के कॉरपोरेटर्स के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत के दौरान बयां किया।

शिवसेना प्रमुख से इस्तीफा देने को तैयार हूं

महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि अगर आपको (शिवसेना बागियों) लगता है कि मैं बेकार हूं और पार्टी चलाने में असमर्थ हूं, तो आप मुझे बताएं। मैं खुद इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं, आप बता सकते हैं। आपने अब तक मेरा सम्मान किया क्योंकि बालासाहेब ने ऐसा कहा था। अगर आप कहते हैं कि मैं अक्षम हूं, तो मैं इस समय पार्टी छोड़ने को तैयार हूं।

बीजेपी ने मेरे परिवार को बदनाम किया

उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा ने हमारी पार्टी और मेरे परिवार को बदनाम किया है, वही है जिसके साथ जाने की आप बात कर रहे हैं। ये सवाल ही नहीं उठता। विधायक अगर वहां जाना चाहते हैं तो वे सभी जा सकते हैं। जो भी कोई जाना चाहता है चाहे वो विधायक हो या कोई और आओ हमें बताओ और फिर जाओ।

फिर से खड़ा करूंगा शिवसेना

मुख्यमंत्री ठाकरे ने आगे कहा कि मुझ पर आरोप है कि मैंने अपने बेटे के लिए जो कुछ किया। एकनाथ शिंदे का बेटा दो बार शिवसेना का सांसद बना। जिन्हें जाना है वे जा सकते हैं। मैं फिर से शिवसेना को खड़ा करूंगा। जब आप शिवसैनिक मेरे साथ हैं, मुझे किसी और चीज की परवाह नहीं है, आप बालासाहेब के शिवसैनिक हैं, आप ही मेरी शान हैं।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news