Maharashtra: महाराष्ट्र

Mumbai : मुंबई , महाराष्ट्र विधानसभा सत्र maharastra assembly session शुरू होने से पहले ही 8 पुलिसकर्मी और 2 विधानमण्डल के कर्मचारियों समेत 10 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. महाराष्ट्र में विधानसभा Assembly सत्र शुरू करने को लेकर तैयारियों के पुख्ता इंतजाम किए गए. इसके मद्देनजर करीब 3500 लोगों का आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट किया गया.


इससे पहले बीते मंगलवार को महाराष्ट्र में कोरोना (Coronavirus) के 825 नए केस पाए गए थे. इनमें नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 11 मामले पाए गए हैं. साथ ही 14 लोगों की मौत भी हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब तक कुल 66 लाख पचास हजार 965 मामले आ चुके हैं. जिसमें अब तक कुल मरने वालों की संख्या 1 लाख 41 हजार 367 के पार बताई जा चुकी है. गौरतलब हो कि सोमवार को कोरोना के 544 मामले सामने आए आ चुके हैं. और चार लोगों की मौत भी हुई थी. लेकिन ओमिक्रॉन वैरियंट का कोई मामला नहीं पाया गया था. जो,कि 1 अप्रैल 2020 के बाद कोरोना की संख्या के आए आंकड़ों में सबसे कम थी.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 65 मामले

अगर महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट से कुल प्रभावितों के संख्या की बात की जाए तो अब तक 65 मामले दर्ज किये जा चुके हैं. वहीं राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो 54 लोग इस वायरस की गिरफ्त में आ चुके हैं. इसके अलावा मुंबई एअरपोर्ट पर भी जांच के दौरान आठ लोग ओमिक्रॉन वैरिएंट से इनफेक्टिव पाए जा चुके हैं. जो किसी बड़े खतरे की ओर इशारा करता है.

मुंबई में नए साल की रात तक धारा 144 लागू

क्रिस्मस और नए साल के मद्देनजर एक तरफ जहां बाजारों में रौनक का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना और इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट ने सबके लिये खतरे की घंटी बजा दी है. इससे बेपरवाह लोगों को अलर्ट करने के लिये 31 दिसम्बर तक मुंबई में धारा 144 लगा दी गई है. साथ ही सरकारी नियमों का पालन न करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है.
जबकि ओमिक्रॉन वैरिएंट के भावी खतरे की संभावना को भांपते हुए विश्व स्वास्थ्य संगटन (WHO) ने भी लोगों से नए साल पर इकट्ठा होकर जश्न नहीं मनाने की अपील की है.

ये भी पढें :-

Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश चुनाव में समाजवादी का नया पैंतरा “नारी पड़ेगी भाजपा पर भारी”

Farhan Akhtar Shared GF’s Pic, पूछा शिबानी दांडेकर ‘नो क्रिसमस चीयर?’

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर