Thursday, February 2, 2023
spot_img

लखनऊ : भरभराकर गिरी पांच मंजिला इमारत! दबे 15 परिवार, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौके पर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मंगलवार की शाम बड़ा हादसा हो गया है. यहां वजीर हसन रोड स्थित 5 मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. जानकारी के अनुसार इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है. हादसे की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने दी है. जो फिलहाल मौके पर मौजूद हैं और राहत बचाव कार्यों में लगे हुए हैं. इसके अलावा सूचना मिलने के साथ ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक भी मौके पर पहुंच गए हैं.

क्या बोले डिप्टी सीएम?

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक इस दौरान मौके पर पहुंचे हुए हैं. डिप्टी सीएम ने मीडिया को बताया तीन मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौजूद हैं. हादसे में तीन लोगों की मौत हुई है जिनके शव मिले हैं. इन तीनों शवों को अस्पताल भेज दिया गया है. हादसे के बाद आस पास के इलाकों को भी खाली करवा दिया गया है. जहां रेस्क्यू टीमें मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास कर रही हैं.

सीएम ने लिया संज्ञान

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भेजने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी घायलों के इलाज को लेकर निर्देश दिए हैं. सीएम ने घायलों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल अस्पताल पहुंचाने को कहा है.

साथ ही सीएम योगी ने घायलों को जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम द्वारा आदेश दिए जाने के बाद जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें भी राहत बचाव कार्यों में लगी हुई हैं. आस पास के कई अस्पतालों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है. NDRF की अतिरिक्त टीम मौक़े पर पहुँच गई है. ऐसे में 45 जवान राहत और बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं.

मौके पर अफरातफरी का माहौल

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के बाद मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार अवनीश अवस्थी भी घटनास्थल पर आ पहुंचे हैं. साथ ही प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद भी यहाँ मौजूद हैं. जानकारी के अनुसार पांच मंजिला इमारत में करीब 15 परिवार रहते थे. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और नेता शाहिद मंजूर का परिवार भी इसी बिल्डिंग में रह रहा था. हादसे के समय सपा नेता अब्बास हैदर के पिता और कांग्रेस नेता अमीर हैदर और उनकी पत्नी भी बिल्डिंग में मौजूद थे.

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news