Monday, August 15, 2022

पीटी उषा, वीरेंद्र हेगड़े समेत इन दिग्गजों को भेजा जा रहा राज्यसभा

नई दिल्ली, देश की महान एथलीट पीटी उषा को राज्यसभा के लिए नामित किया गया है, इतना ही नहीं पीटी उषा के साथ फिल्म कंपोजर और संगीतकार इलैयाराजा, वीरेंद्र हेगड़े और वी. विजयेंद्र प्रसाद को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है. इस बात की जानकारी खुद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी है.

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने पीटी उषा के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पीटी उषा को खेल जगत में उनके योगदान के लिए जाना जाता है, वहीं पिछले कई वर्षों में नवोदित एथलीटों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका काम उतना ही सराहनीय है जितना खेलते वक़्त था. उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने पर बहुत बहुत बधाई.

फिल्म कंपोजर और संगीतकार इलैयाराजा के बारे में बताते हुए प्रधानमंत्री ने लिखा कि उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी लोगों को मंत्रमुग्ध किया है. उनकी रचनाएं भावनाओं को बहुत ही खूबसूरती से दर्शाता है. वह एक विनम्र पृष्ठभूमि से उठे और बहुत कुछ हासिल किया है. खुशी है कि उन्हें राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया है, राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने के लिए बधाई!

वीरेंद्र हेगड़े को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है, इस बात की जानकारी देते हुए पीएम मोदी ने बताया कि वह सामुदायिक सेवा में सबसे आगे हैं.

इन तीन लोगों के अलावा वी. विजयेंद्र प्रसाद को भी राज्यसभा भेजा जा रहा है, उनके बारे में पीएम मोदी ने बताया कि वो दशकों से रचनात्मक दुनिया से जुड़े हैं. उनकी रचनाएं भारत की गौरवशाली संस्कृति को प्रदर्शित करती हैं और विश्व स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है. विजयेंद्र प्रसाद को राज्यसभा के लिए मनोनीत किए जाने के लिए बहुत-बहुत बधाई.

 

महाराष्ट्र: पूछताछ के लिए ईडी कार्यालय पहुंचे संजय राउत, कहा- जिंदगी में कभी गलत काम नहीं किया

Latest news