Entertainment :-

Lata Mangeshkar Health Update, भारत की शान और स्वर कोकिला लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) की हालत में अब सुधार आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 9 जनवरी से एडमिट लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) फिलहाल ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल के ICU में ही एडमिट हैं। लेकिन डॉक्टर के अनुसार उनकी हालत में सुधार है। लता मंगेशकर को देश विदेश में सम्मान के लिए पुरस्कार मिल चुके हैं।

बहन आशा भोसले ने करवाई थी पूजा

भारतीय संगीत को दुनिया भर में अपना मुकाम देने वाली स्वर कोकिला लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) की हालत में सुधार के लिए उनकी बहन और संगीतकार आशा भोसले ( Asha Bhosle ) ने घर में भगवान शिव की पूजा करवाई थी। बहन आशा भोसले लता मंगेशकर से बहुत प्यार करती है।

14 साल की संगीत की शुरआत, गाए 30 हजार से ज़्यादा गाने

संगीत की मलिका और भारत की शान लता मंगेशकर ( Lata Mangeshkar ) ने भारत की संगीत दुनिया को नया आयाम दिया हैं। 92 वर्षीय लता जी ने 14 साल को उम्र में पहला गाना गया था।

मोहम्मद रफी, किशोर कुमार से लेकर नए संगीतकारों के साथ लता जी ने 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। उनकी आवाज़ में ” ए मेरे वतन के लोगों ” देश भक्ति गीत जब भी सुना जाता है तो आंखों से आंसू बर्बस निकल आते हैं।

कैंडी अस्पताल ने जारी की हालत में सुधार की सूचना

लता मंगेशकर जी इस वक्त ICU में एडमिट हैं और पूरा देश उनकी सेहत के अच्छे होने की कामना कर रहा है। कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समदानी के अनुसार, डॉक्टर अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और पहले से सुधार भी है फिर भी सभी चाहने वालों और देशवासियों की दुआएं चाहिए।

भारत रत्न से लेकर दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से नवाज़ा

लता मंगेशकर को संगीत की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान के लिए देश विदेश में सम्मान मिला है।

वही भारत सरकार और संगीत का सबसे बड़ा पुरस्कार दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देकर उन्हें सम्मान किया जा चुका है। यही नहीं उन्हे भारत रत्न, पद्म विभूषण, पद्म भूषण, ओर नाजाने कितने संगीत की दुनिया के पुरस्कार देकर उन्हें सम्मानित किया जा चुका है।

इनख़बर आपकी बेहतर सेहत की कामना करता है और खूबसूरत ज़िंदगी में अपनी आवाज़ से एक बार फिर मंत्रमुग्ध होने की दुआ करता है।

यह भी पढ़ें :-

India’s First Pregnant TV show Anchor : भारती सिंह बदलने जा रहीं हैं सामाजिक सोच, करेंगी प्रेगनेंट टीवी शो पर एंकरिंग

Pakistani Drone At Border अमृतसर में सीमा पर 200 मीटर अंदर मिला ड्रोन

SHARE