Monday, December 5, 2022

लखीमपुर कांड: जुनैद, सुहैल, आरिफ समेत सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

लखीमपुर कांड:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बुधवार को दो दलित बहनों का शव पेड़ पर लटका मिलने से सनसनी फैल गई। घटना सामने आने के बाद से ही विपक्ष योगी सरकार पर निशाना साध रहा है। इसी बीच यूपी पुलिस ने एक्शन लेते हुए 24 घंटे के अंदर ही सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

पुलिस ने इस मामले में बताया है कि आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो, रेप, हत्या समेत गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम जुनैद, छोटू, सुहैल, करीमुद्दीन, आरिफ और हाफिजुरहमान हैं। बताया जा रहा है कि ये सभी आपस में दोस्त हैं।

पीड़ित परिवार के साथ हैं

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने लखीमपुर मामले पर कहा है कि सरकार ऐसी कार्रवाई करेगी कि इन अभियुक्तों की आने वाली पीढ़ियों की रूह कांप उठेगी। राज्य सरकार पीड़ित परिवार के साथ है और उन्हें हर स्थिति में न्याय दिलाएगी। इस मामले को हम फास्टट्रैक कोर्ट में ले जाएगें और शीघ्र से शीघ्र सजा दिलाएंगे।

मिसाल बनेगी कार्रवाई- केशव

वहीं, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ये घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दुख की घड़ी में योगी सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो आगे चलकर मिसाल बनेगी।

मां ने लगाए गंभीर आरोप

बता दें, मृतक लड़कियों की मां ने पड़ोस के गांव के रहने वाले तीन युवकों पर उनकी बेटियों की हत्या करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की मां ने कहा है कि युवक बाइक से आए और उनकी झोपड़ी से बेटियों को जबरदस्ती उठाकर ले गए। अपहरहण करने के बाद उन्होंने किशोरियों के साथ रेप किया और बाद में उनकी हत्या कर दी।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news