Monday, October 3, 2022

केरल: कांग्रेस से निकाले गए केवी थॉमस, CM विजयन के साथ साझा किया था मंच

केरल:

तिरुवनन्तपुरम।  पूर्व केन्द्रीय मंत्री और केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के वी थॉमस को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में गुरुवार को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया. थॉमस ने इससे पहले उपचुनाव को लेकर कोच्चि में आयोजित एक बैठक में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के साथ मंच साझा किया था.जिसके बाद उनके ऊपर पार्टी विरोधी कार्रवाई हुई है।

विजयन की तारफी भी की थी

12 अप्रैल को मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक में शामिल होने के बाद थॉमस ने कहा था कि वो हमेशा से ही केरल के विकास के पक्ष में हैं. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री विजयन की जमकर तारीफ भी की थी।

31 मई को है थ्रिक्काकारा विधानसभा उपचुनाव

बता दें कि थ्रिक्काकारा विधानसभा क्षेत्र में 31 मई को उपचुनाव होना हैं. इस उपचुनाव में राज्य की सत्ताधारी दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. बताया जा रहा है कि उपचुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री का कांग्रेस से निकाला जाना पार्टी के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

कांग्रेस को नहीं होगा कोई नुकसान- सुधाकरन

के वी थॉमस को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाने के बाद केरल कांग्रेस प्रमुख के. सुधाकरन ने कहा कि उनके (थॉमस) के पार्टी से बाहर जाने के बाद थ्रिक्काकारा में कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा. सुधाकरन ने आगे कहा कि कांग्रेस ने उपचुनाव वाले विधानसभा क्षेत्र का सर्वे कराया है. जिसमें सामने आया है कि पार्टी थॉमस को निकालने की वजह से कोई वोट नहीं गंवाएगी।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news