Thursday, December 1, 2022

कर्नाटक: DGP का बड़ा खुलासा- ‘मंगलुरू ऑटो रिक्शा ब्लास्ट के पीछे आतंकियों का हाथ’

मंगलुरू ऑटो रिक्शा ब्लास्ट:

मंगलुरू। कर्नाटक के मंगलुरू में शनिवार को हुए ऑटो रिक्शा ब्लास्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। अभी तक हुई पुलिस जांच में ये सामने आया है कि ये कोई दुर्घटना नहीं बल्कि आतंकी घटना थी। इस ब्लास्ट के पीछे एक देशद्रोही आतंकी संगठन का हाथ है। फिलहाल ब्लास्ट में घायल हुए चालक और यात्री का अस्पताल में इलाज चल रहा है। अभी वह बोलने की स्थिति में नहीं है। वहीं, मामले की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी भी कर्नाटक पहुंच चुकी है।

गंभीर नुकसान पहुंचाने का था इरादा

डीजीपी कर्नाटक ने मंगलुरू ब्लास्ट मामले की जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि धमाका आकस्मिक नहीं, बल्कि गंभीर नुकसान पहुंचाने के इरादे से किया गया था। ये एक आतंकी कृत्य था। कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ इसकी गहनता से जांच कर रही है।

ऑटो रिक्शा में हुआ था तेज धमाका

बता दें कि इससे पहले मंगलुरू के कांकनाड़ी थाना क्षेत्र में शनिवार शाम करीब पांच बजे एक ऑटो रिक्शा में तेज धमाका हुआ था। हादसे की सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा जा सकता है कि एक इमारत के पास काम चल रहा है उसी दौरान वहां एक ऑटो रिक्शा आकर रूकता है, तभी उसमें तेज धमाका हो जाता है। हादसे में रिक्शा चालक और एक यात्री बुरी तरह से झुलस जाते हैं। बताया जा रहा है कि एक यात्री ने रिक्शा में विस्फोटक सामग्री से भरा बैग रख दिया था।

घटनास्थल पर पहुंची एनआईए की टीम

ऑटो रिक्शा ब्लास्ट मामले की जांच करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की पांच सदस्यीय टीम मंगलुरू में घटनास्थल पर पहुंच गई है। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानंद्र ने बताया कि राज्य पुलिस और एनआईए साथ मिलकर इस आतंकी कृत्य की जांच कर रही है। जांच एजेंसी को ब्लास्ट में घायल चालक और यात्री से पूछताछ की उम्मीद की है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news