Monday, December 5, 2022

कानपुर : श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, 24 लोगों की मौत

कानपुर : उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया है. जहां श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली के पलट जाने से 24 लोगों की मौत हो गई है. हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी शोक जताया है और साथ ही सभी मृतकों के लिए दो लाख की सहायता देने का ऐलान किया है. हादसे से आस पास के इलाकों में चीख पुकार मच गई जहां सूचना पाते ही पुलिस भी मौके पर पहुँच गई है. जानकारी के अनुसार इस ट्रैक्टर-ट्रॉली में 40 लोग सवार थे.

40 श्रद्धालु थे सवार

यह हादसा शनिवार देर शाम उत्तर प्रदेश के कानपुर में नरवर थाना क्षेत्र में हुआ है. जानकारी के अनुसार बकेवर से करीबन 40 श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली दर्शन कर वापस लौट रही थी. रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली के अनियंत्रित होने से यह पलट गई. सूचना पाते ही प्रशासन की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई है. मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया गया है. सभी मृतकों को अस्पताल ले जाया गया है. ये सभी श्रद्धालु फतेहपुर में चंद्रिका देवी देवी मंदिर से दर्शन करते हुए लौट रहे थे. इस दौरान जब साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच ये भीषण हादसा हो गया है.

पीएम कार्यालय ने किया ट्वीट

हादसे को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से भी ट्वीट कर दुःख जताया गया है. साथ ही सभी मृतकों के परिजनों को दो लाख की सहायता राशि दिए जाने का ऐलान किया गया है. वहीं अन्य सभी घायलों को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे. घटना में अब तक कुल 24 लोग अपनी जान गवा चुके हैं. मृतकों में से 11 महिलाएं और 11 बच्चे शामिल हैं. घटना का शिकार हुए कुछ घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. जिन्हें कानपुर रेफेर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news