Monday, August 15, 2022

Kaali: माँ काली के हाथ में सिगरेट, पोस्टर पर मचा हंगामा

नई दिल्ली, डायरेक्टर लीना मण‍िमेकलई की बनाई डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली के पोस्टर को लेकर इस समय देश में विवाद छिड़ा हुआ है. इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते और एक हाथ में LGBTQ+ कम्युनिटी का झंडा पकड़े दिखाया गया है. पोस्टर के सामने आने के बाद से इस पर विवाद शुरू हो गया है. पोस्टर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कई यूजर्स डायरेक्टर लीना पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का इल्जाम लगा रहे हैं. वहीं #ArrestLeenaManimekalai के जरिये उन्हें गिरफ्तार कर सजा देने की मांग भी की जा रही है.

नुसरत जहाँ बोली- इस तरह देवी-देवता के साथ खिलवाड़ गलत

इस पोस्टर पर नुसरत जहाँ ने भी आपत्ति दर्ज करवाई है. एक चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान नुसरत ने इस पर कहा कि इस तरह का पोस्टर बिल्कुल गलत है, इस तरह किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाना बिल्कुल गलत है. ऐसे पोस्टर्स के जरिए देवी-देवताओं के साथ खिलवाड़ करना सरासर गलत है.

क्या है काली के पोस्टर का मामला?

काली के पोस्टर की बात करें तो इसमें एक महिला को मां काली के भेष में दिखाया जा रहा है, जिसमें उनके चार हाथ हैं. इनमें से एक हाथ में वह सिगरेट और LGBTQ+ कम्युनिटी का झंडा लेकर खड़ी है. लीना मणिमेकलई ने अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर को कनाडा के Aga Khan Museum में होने वाले फिल्म फेस्टिवल Rhythms of Canada में लॉन्च किया था, अब इस पोस्टर पर जमकर विवाद हो रहा है.

इस पोस्टर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है, यूजर्स का कहना है कि इस तरह का पोस्टर मां काली का अपमान है. कई यूजर्स ने लीना मणिमेकलई पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप भी लगाया है तो वहीं, कई यूजर्स ने लीना को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं.

 

कन्हैया लाल हत्याकांड: बीजेपी नेता को मिली जान से मारने की धमकी,पुलिस ने दी सुरक्षा

Latest news