जोधपुर हिंसा:

जयपुर।  राजस्थान के शहर जोधपुर में 2 मई को झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर हुई हिंसा मामले पर पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई ने आज मीडिया से बात की. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अभी शहर में स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किए हैं और हिंसा स्थल पर वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं।

100 से ज्यादा गिरफ्तार

जोधपुर के पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई ने बताया कि हिंसा मामले में अब तक 100 से ज़्यादा लोगों की गिरफ़्तारी हो चुकी है और लगभग 13 FIR भी दर्ज़ की जा चुकी हैं. कमिश्नर ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की।

शहर में कर्फ्यू जारी

बता दें कि हिंसा के बाद से ही जोधपुर शहर में कर्फ्यू जारी है. क़ानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सड़कों पर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है।

झंडे और लाउडस्पीकर को लेकर हुई हिंसा

गौरतलब है कि 2 मई को झंडा और लाउडस्पीकर को लेकर जोधपुर के जालोरी गेट में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई थी. ये झड़प शहर में पाकिस्तान के झंडे लगाने के अफवाह के बाद शुरू हुई. जिसके बाद बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंच कर ईद के झंडे और लाउडस्पीकर को हटा दिया. इसका वीडियो मुस्लिमों में वायरल होने के बाद बड़ी संख्या में मुस्लिम जालौरी गेट पहुंचे. जिसके बाद दोनों गुटों के बीच पथराव शुरू हो गया।

 

यह भी पढ़े:

गुरुग्राम के मानेसर में भीषण आग, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर